IPL 2024: नंबर तीन पर रहने वाली टीम के लिए बदलेंगे नियम, BCCI की है बड़ी प्लानिंग

IPL 2024: आईपीएल 2023 खत्म हो चुका है। लेकिन अब बारी है आईपीएल के अगले सीजन यानी 2024 की। इस सीजन फैंस के लिए काफी कुछ नया देखने को मिलेगा।

बीसीसीआई तैयारी कर रहा है जो कि आने वाले सीजन को सुपर डुपर हिट साबित कर सकता है। जैसे आपने इस सीजन नए रूल्स देखे थे, इन्हीं रूल्स की वजह से आईपीएल 2023 में एक नया बनाया था। अब ऐसा ही कुछ बीसीसीआई बड़ा कदम अगले सीजन (IPL 2024) के लिए उठा सकता है। जो फैंस को एक नया अनुभव इस लीग में देगा।

प्लेऑफ को लेकर हो सकता है बड़ा बदलाव

मीडिया रिपोर्ट हैं कि प्लेऑफ को लेकर आईपीएल (IPL 2024) में बदलाव हो सकता है। जैसा अभी आप जानते हैं कि नंबर 1 और 2 पर फिनिश करने वाली टीम को एक अतिरिक्त मौका दिया जाता है। वैसा ही अब नंबर 3 की टीम के लिए बीसीसीआई प्लान कर रहा है। अगर ऐसा हो जाता है तो यकीन मानिए एक नया रोमांच इस लीग के अंदर दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें: Salman Khan Tiger 3: सलमान खान की ‘टाइगर 3’ का ‘एवेंजर्स’ और ‘जोकर’ से कनेक्शन, ‘पठान’ भी इसके सामने भरेगी पानी

पैसा और ब्रांड वैल्यू में है सबसे आगे

आईपीएल विश्व की सबसे पसंद की जाने वाली T20 क्रिकेट लीग है। जितना पैसा और ब्रांड वैल्यू इस लीग के पास है उतना दूसरा कोई आस पास नहीं है। यह सब हुआ है बीसीसीआई की प्लानिंग की वजह से।

आईपीएल में अलग ही रूल चलते हैं, जहां सभी जगह सेमीफाइनल होता है वहां आईपीएल में प्लेऑफ होता है। इसके अलावा एलिमिनेटर राउंड खेला जाता है जो इस लीग को डिफरेंट बनाती है। उम्मीद करते हैं जिस तरीके से आईपीएल 2023 ने कामयाबी हासिल की, नए रिकॉर्ड बनाए व्यूअरशिप के मामले में वैसा ही आने वाला सीजन धूम मचाए।

Leave a Comment