IND vs SL | पिछले साल आईपीएल में नाकामी इस साल सीमित ओवरों में सफलता का राज : सिराज

IPL Disappointment Last Year Behind My Success In White-Ball Cricket In 2023 Mohammed Siraj

तिरूवनंतपुरम: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कहा है कि पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने की निराशा की वजह से उन्होंने सीमित ओवरों के क्रिकेट पर अधिक फोकस किया जिसका फायदा अब मिल रहा है।

सिराज  (Mohammed Siraj) ने श्रीलंका (India vs Sri Lanka 3rd ODI Match) के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में 10 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट लिये जिससे श्रीलंकाई टीम 22 ओवर में 73 रन पर आउट हो गई और भारत ने 317 रन से जीत दर्ज की।

पिछले आईपीएल सत्र (IPL 2022) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर द्वारा टीम में बरकरार रखे गए सिराज ने 15 मैचों में सिर्फ नौ विकेट लिये थे। सिराज ने कहा कि बदलाव इसलिये हुआ क्योंकि उन्होंने आईपीएल में नाकामी के बाद सफेद गेंद के क्रिकेट में लाइन और लैंग्थ पर फोकस किया।

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा ,‘‘ जब आईपीएल सत्र खराब गया तो मैने सफेद गेंद के क्रिकेट पर फोकस करना शुरू किया। मैने इस पर मेहनत की और मेरा आत्मविश्वास बढा । मैने अपने प्रदर्शन की चिंता करना छोड़ दिया। सिर्फ लाइन और लैंग्थ पर फोकस रखा।”

श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे में उन्होंने नौ विकेट लिये। उन्होंने कहा कि जब स्वाभाविक इनस्विंग नहीं मिल रही थी तो उन्होंने गेंद को आउटस्विंग कराना शुरू किया। उन्होंने कहा ,‘‘ इनस्विंग मुझे स्वाभाविक तौर पर मिलती थी लेकिन जब यह मिलना बंद हो गई तो मैने आउटस्विंग पर काम किया। इसे प्रभावी होने में समय लगा लेकिन इससे मेरा आत्मविश्वास बढा। नेट पर जितनी ज्यादा गेंदबाजी की, उतना ही बेहतर होता गया । मैने आईपीएल में डेल स्टेन से भी इस पर बात की थी जिससे काफी मदद मिली।” (एजेंसी)

Leave a Comment