Khelo India 2022 | फिल्म स्टार आर माधवन के बेटे वेदांत ने जीता गोल्ड, खेलो इंडिया की स्विमिंग 200 मीटर फ्रीस्टाइल में ‘मारा मैदान’

madhvan

Pic: Social Media

नई दिल्ली/भोपाल. खेलों से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार इस समय मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चल रहे खेलो इंडिया (Khelo India) में फिल्म अभिनेता आर.माधवन (R.Madhvan) के बेटे वेदांत माधवन (Vedant Madhvan) ने बीते मंगलवार को स्विमिंग में गोल्ड मेडल जीत लिया है। इसके सतह ही उन्होंने 200 मीटर फ्री स्टाइल में 1।55।39 मिनट का समय निकालकर स्विमिंग में इस बार महाराष्ट्र को पहला गोल्ड दिलाया।

वहीं गुजरात के देवांश परमार उनसे माइक्रो सेकंड से पिछड़कर दूसरे नंबर पर रहे। जीत के बाद वेदांत ने अपने पिता अभिनेता आर माधवन से भी बात की। इसके बाद बताया कि मेरा असली लक्ष्य अब ओलिंपिक में मेडल जीतना है। जानकारी हो कि, वेदांत पिछले तीन-चार साल से दुबई रहकर कोच प्रदीप कुमार से स्विमिंग की कड़ी ट्रेनिंग ले रहे हैं।

इस समय अभिनेता आर। माधवन के बेटे वेदांत महाराष्ट्र का प्रतिनिधत्व कर रहे हैं। उन्होंने यहां एक स्वर्ण पदक जीता। वहीं एक दिन पहले ही उन्होंने कहा था, “मैं खुद की पहचान बनाना चाहता हू।” स्वर्ण पदक जीतकर उन्होंने अपनी यह बात अब साबित भी कर दी। इन खेलों के पहले दिन महाराष्ट्र और कर्नाटक के खिलाड़ी चरों तरफ छाए रहे।

मध्य प्रदेश में चल रहे खेलो इंडिया में प्रकाश तरण पुष्कर में बीते मंगलवार को आयोजित तैराकी प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग की 200 मीटर फ्रीस्टाइल में महाराष्ट्र के वेदांत माधवन ने 1:55।39 सेकंड के साथ स्वर्ण पदक जीता। तो वहीं गुजरात के देवांश परमार ने रजत व राजस्थान के युग चेलानी ने कांस्य पदक जीता। इसके साथ ही मध्य प्रदेश के प्रांजल पांडे अंतिम स्थान पर रहे। महिला वर्ग में कल कर्नाटक का दबदबा रहा। हषिका सिंह ने स्वर्ण व धीनिधी देसिंघु ने रजत पदक जीता। तमिलनाडु की शक्ति ने कांस्य पदक जीता है।

Leave a Comment