World Cup से पहले ऑस्ट्रेलियाई बैटर बना वन मैन आर्मी, बावुमा की कप्तानी पारी पर फेरा पानी, खेली शानदार पारी

Sydney: वर्ल्ड कप (World Cup 2023) से पहले सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. उसमें से एक नाम वर्ल्ड चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया का भी है जो वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका को टक्कर दे रही है. पहले मुकाबले में मेहमानों ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. प्रोटियाज कप्तान टेंबा बावुमा ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को चुनौती दी और शानदार शतक ठोक डाला. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus labuschagne) ने अकेले ही साउथ अफ्रीका की पूरी टीम की मेहनत पर पानी फेर दिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की तरफ से टेंबा बावुमा ने कमाल की बल्लेबाजी की. बावुमा ने अपनी टीम को संकट से उबारा. उन्होंने 142 गेंदो में 112 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली और टीम को 222 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. वहीं गेंदबाजी में भी साउथ अफ्रीका ने बेहतरीन शुरुआत की. गेंदबाजो ने इस कदर अपना कहर ढाया कि कंगारू टीम ने 100 के अंदर ही अपने 6 बल्लेबाजों को खो दिया था. लेकिन मार्नस लाबुशेन टीम के वन मैन आर्मी साबित हुए और ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाकर क्रीज पर डटे रहे.

वर्ल्ड कप से पहले ढाया कहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में मार्नस लाबुशेन 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने 80 रन की मैच विनिंग पारी खेलकर विरोधी टीम को घुटने टेंकने पर मजबूर कर दिया. इस मैच में 3 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

Leave a Comment