IND vs PAK, ODI World Cup: टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा, वर्ल्ड कप मैच से पहले पाकिस्तान की खास तैयारी

IND vs PAK, ODI World Cup: वनडे वर्ल्ड कप के हाईवोल्टेज मुकाबले में टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से होने जा रहा है। ये मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें एकदम तैयार हैं। दोनों ही टीमें अपना पहला मुकाबला जीत चुकी हैं। लेकिन पाकिस्तान की टीम का स्पिन डिपार्टमेंट भारत की तुलना में थोड़ा कमजोर जरूर नजर आता है। ऐसे में पाकिस्तानी टीम भारत के खिलाफ मैच से पहले खास तैयारी कर रही है।

पाकिस्तान (IND vs PAK) की टीम कर रही तैयारी 

पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज, लेग स्पिनर शादाब खान और पार्ट टाइम स्पिनर इफ्तिखार अहमद ने भारत के खिलाफ 14 अक्टूबर को होने वाले वर्ल्ड कप के महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले गुरुवार को यहां ‘स्पॉट’ गेंदबाजी का अभ्यास किया। इन तीनों स्पिनर ने नेट पर बल्लेबाजों को गेंदबाजी नहीं की बल्कि उन्होंने गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल की निगरानी में ‘स्पॉट’ गेंदबाजी करने पर ध्यान दिया।

मोर्कल की देखरेख में हो रही तैयारी

पहले भी कभी इस तरह का अभ्यास किया जाता था लेकिन फिलहाल ऐसा अभ्यास करना खास चलन में नहीं है। मोर्कल ने छह मीटर और चार मीटर की रेंज के आसपास मार्कर के रूप में प्लास्टिक स्टंप लगाए। दोनों के बीच में उन्होंने लाल प्लास्टिक का कोन (शंकु) रखा और अपने स्पिनरों से सही जगह पर गेंद टप्पा करने को कहा। इन तीनों स्पिनर में शादाब अधिक सटीक नजर आए जबकि नवाज और इफ्तिखार ने या तो बहुत शॉर्ट पिच या फिर ओवर पिच गेंद की। पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने इसके अलावा क्षेत्ररक्षण का भी अभ्यास किया।

Leave a Comment