New Zealand Squad | भारत औऱ पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इस ख़तरनाक गेंदबाज की हुई न्यूजीलैंड टीम में एंट्री

pacer-doug-bracewell-replaces-matt-henry-in-new-zealand-squads-for-odi-series-against-pakistan-india

वेलिंगटन: वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) से पहले भारत (India vs New Zealand) का सामने न्यूजीलैंड से होने वाला है। भारत के अलावा न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान (Pakistan) से भी वनडे सीरीज खेलने वाली है। इसी बीच खबर मिली कि, न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी मैट हेनरी (Matt Henry) चोटिल हो गए। वहीं, अब उनकी जगह ऑलराउंडर डग ब्रेसवेल को टीम में शामिल किया गया। 

सोमवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने सोमवार को घोषणा की। उन्होंने कहा कि, डग ब्रेसवेल भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे। बता दें कि, हेनरी को कराची में दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन पेट में खिंचाव के कारण दौरे से बाहर कर दिया गया था। इस चोट के लिए दो से चार सप्ताह के आराम की आवश्यकता थी।

यह भी पढ़ें

ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए 68 इंटरनेशनल मैच खेले और वह आखिरी बार पिछले साल अप्रैल में नीदरलैंड के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में खेले थे। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम में मौका मिला है।  

टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि ब्रेसवेल एकदिवसीय टीम में हेनरी के लिए बेहतरीन रिप्लेसमेंट था। उन्होंने आगे अपने बयान में कहा, “डग बहुत अनुभव के साथ एक गुणवत्ता वाला गेंदबाज है और हमें लगता है कि उसका कौशल उस गेंदबाजी मिश्रण का सबसे अच्छा पूरक है जो हमारे पास पहले से ही पाकिस्तान और भारत के लिए टीम में है। उसके पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीनों प्रारूपों में अनुभव है, उपमहाद्वीप में अनुभव है।” और इस सीज़न में पहले ही अपने कौशल का प्रदर्शन कर चुका है। ” 

कोच गैरी स्टीड ने पुष्टि की कि ब्रेसवेल स्थानीय समयानुसार बुधवार को कराची पहुंचेंगे। स्टेड ने हेनरी के प्रति सहानुभूति व्यक्त की, जो कराची में कड़े मुकाबले वाले टेस्ट के अंतिम दिन चोटिल हो गया था। “मैट कई वर्षों से हमारे एकदिवसीय आक्रमण के अगुआ रहे हैं और मुझे पता है कि वह चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं बन पाने से  निराश हैं।’

पाकिस्तान और भारत सीरीज के लिए संभावित वनडे टीम: केन विलियमसन ((कप्तान) (केवल पाकिस्तान वनडे), टॉम लैथम (कप्तान – भारत वनडे), फिन एलेन, डग ब्रेसवेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन (केवल भारत वनडे), डेवोन कॉनवे, जैकब डफी (केवल भारत वनडे), लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, टिम साउदी (केवल पाकिस्तान वनडे), ब्लेयर टिकनर। 

Leave a Comment