इंग्लैंड के खिलाफ पुजारा का बेस्ट विकल्प हो सकता है पृथ्वी शॉ : ब्रैड हॉग

0
38
Cheteshwar Pujara

India vs England: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अहम पारियां खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में अर्धशतक जमाया लेकिन बाद में चार टेस्ट में नहीं चल सके।

New Delhi: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में (India vs England) चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की जगह युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) तीसरे नंबर पर बेहतर विकल्प हो सकते हैं। भारत के लिये पांच टेस्ट और तीन वनडे खेल चुके शॉ श्रीलंका में सीमित ओवरों के दौरे पर गई भारतीय टीम में हैं। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेट से हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट टीम में बदलाव के संकेत दिये थे।

ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने ट्वीट करते हुए कहा कि, चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को जो खिलाड़ी रिप्लेस कर सकते हैं वो पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) हैं। हॉग (Brad Hogg) को ऐसा लगता है कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ओपनिंग से ज्यादा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त हैं। उनके पास बहुत प्रतिभा है और उनका भविष्य काफी लंबा है। वो टूर ग्रुप में नहीं हैं, लेकिन वाइल्ड कार्ड च्वाइस हैं। आपको बता दें कि, पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बाद ड्रॉप कर दिया गया था। इसके बाद पृथ्वी शॉ ने घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा दिया और जबरदस्त बल्लेबाजी की साथ ही साथ आइपीएल 2021 पार्ट वन में भी अच्छी बल्लेबाजी की।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत (India vs England) को 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन टीम के युवा ओनपर बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं ऐसे में मयंक अग्रवाल को बतौर ओपनर मौका मिल सकता है और हनुमा विहारी मध्यक्रम में खेल सकते हैं। अगर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों में पुजारा दवाब में रहते हैं और रन नहीं बना पाते हैं तो फिर हॉग के मुताबिक पृथ्वी शॉ को उनकी जगह आजमाया जाना चाहिए। इस वक्त पृथ्वी शॉ श्रीलंका दौरे पर गए हैं जहां वो शिखर धवन की कप्तानी में तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज में हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here