Saturday, September 24, 2022

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने 49 की उम्र में दिखाए 20 वाले तेवर, 200 के स्ट्राइकरेट से खेली तूफानी पारी

वेबवार्ता: India Legends vs England Legends: महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की कप्तानी वाली टीम इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले में इंग्लैंड लीजेंड्स को 40 रनों से हरा दिया।

देहरादून में वर्षा बाधित इस मुकाबले को 15-15 ओवर का किया गया था। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की टीम ने 15 ओवर में पांच विकेट खोकर 170 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड लीजेंड्स (India Legends vs England Legends) टीम छह विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना सकी।

सचिन बने मैन ऑफ द मैच

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के इस 14वें मैच में इंडिया लीजेंड्स ने दमदार प्रदर्शन किया। सचिन (Sachin Tendulkar) ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 20 गेंदों पर 40 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के जड़े। वहीं, युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 15 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के लगाते हुए नाबाद 31 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड लीजेंड्स टीम के लिए स्टीफन पैरी ने तीन विकेट लिए। सचिन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंडिया टीम की धमाकेदार शुरुआत

देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी को उतरी इंडिया टीम ने धुंआधार शुरुआत की और 5।3 ओवर में ही 65 रन बना दिए। सचिन और विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। ओझा को छठे ओवर की चौथी गेंद पर पैरी ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। सचिन और युवी के अलावा यूसुफ पठान ने भी दर्शकों का मनोरंजन किया। उन्होंने 11 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के जड़ते हुए 27 रन बनाए।

सचिन ने 7 गेंदबाजों को आजमाया

सचिन तेंदुलकर की टीम इंडिया लीजेंड्स ने सात गेंदबाजों को आजमाया। सफलता राजेश पवार, स्टुअर्ट बिन्नी, प्रज्ञान ओझा और मनप्रीत गोनी को मिली। पवार ने तीन ओवर में महज 12 रन देकर तीन विकेट लिए। बिन्नी, ओझा और मनप्रीत गोनी को एक-एक विकेट मिला।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular