Sri Lanka Vs England | Sri Lanka ने England को हराया, इंग्लिश बोलर्स की जमकर हुई धुनाई, Nishan Madhushka और Lasith Croospulle की बेहतरीन सेंचुरी

Nishan Madushka

-विनय कुमार

इंग्लैंड-A टीम (England Lions) श्रीलंका के दौरे पर होगी। इस दौरे में वह श्रीलंका -A के खिलाफ 2 अनऑफिशियल टेस्ट और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस टीम में ओली रॉबिंसन (Ollie Robinson) और हसीब हमीद (Haseeb Hameed) जैसे बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं। सीरीज आरंभ होने से पहले हुए एक प्रैक्टिस मैच में श्रीलंका के एक युवा बल्लेबाज़ ने इंग्लिश बोलर्स की धज्जियां उड़ा दी।

Sri Lanka Board President-XI vs England Lions के बीच कोलंबो में खेले जा रहे 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड लायंस के कप्‍तान हसीब हमीद (Habeeb Hameed Captain) टॉस जीता और पहले। बल्लेबाज़ी ली। सलामी बल्लेबाज़ हसीब मैच की तीसरी गेंद पर बिना खाता खोले चलता हो गए।

इसके बाद एलेक्‍स लैस ने पारी संभाली और 97 गेंदों में 103 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 2 छक्‍के शामिल रहे। इंग्लैंड लायंस ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 413 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। इसके बाद श्रीलंका की टीम बल्लेबाज़ी करने मैदान में उतरी।

यह भी पढ़ें

निशान मधुश्‍का ने ठोके 150 रन

श्रीलंका की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ निशान मधुश्का (Nishan Madushka) ने इंग्लिश बोलर्स की खूब कुटाई की। उन्‍होंने 158 गेंदों में 150 रन बनाए, जिसमें 24 चौके और 1 छक्‍का शामिल रहा। निशान को इंग्लिश बोलर्स  आउट नहीं कर सके, वे रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे। श्रीलंका की ओर से लाहिरू उदारा ने भी धमाकेदार बैटिंग करते हुए 85 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्‍कों की मदद से 93 रन जोड़े। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 9 विकेट पर 355 रन बनाए और पारी घोषित कर दी थी। उसके बाद, दूसरी पारी में श्रीलंका के बोलर्स ने इंग्लिश टीम के 250 रन के स्कोर पर 10 विकेट चटका दिए।

जीत के लिए मिले लक्ष्य को चेज करने अपनी दूसरी पारी में श्रीलंका ने 6 विकेट खो कर 309 रन बना लिए और मैच जीत लिया। दूसरी पारी में श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज और कप्तान लसित क्रूसपुले (Lasith Croospulle) ने 138.09 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 84 गेंदों में 15 चौके और 5 छक्कों की मदद से 116 रनों की शानदार पारी खेली।

Leave a Comment