IND vs SL 1st ODI | मैच के बाद रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘… इसलिए हमने जानबूझकर दासुन शनाका को जड़ने दिया शतक’

srilnka captain dasun-shanaka-century-team-india-mankad-runout-rohit-sharma-explains-india-vs-sri-lanka-1st-odi-match

गुवाहाटी: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka 1st ODI Match) के बीच मंगलवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। यह मैच भारत ने जीतकर 67 रनों से जीतकर इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत ने 373 रन बनाए। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 306 रन बना सकी। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने भी शतकीय पारी खेली। दासुन शनाका (Dasun Shanaka) 98 पर रन आउट होने वाले थे, लेकिन भारतीय टीम ने उन्हें जीवनदान दिया।

श्रीलंका की पारी के आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने दासुन शनाका (Dasun Shanaka) को मांकडिंग रन आउट किया था। तब वह 98 रन पर खेल रहे थे। मोहम्मद शमी ने अंपायर से अपील की, जिसके बाद फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर का रुख किया। हालांकि इसी बीच कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एंट्री की और मोहम्मद शमी से इस बारे में चर्चा की। इसके बाद टीम इंडिया ने रन आउट की अपील वापस ले ली।

यह भी पढ़ें

मैच खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि, मोहम्मद शमी ने अपील की थी, लेकिन दासुन 98 रन पर खेल रहे थे। वह शानदार बल्लेबाजी कर रहा था और हम उसे इस तरह आउट नहीं करना चाहते थे। हम उसे सही तरीके से आउट करना चाहते थे, लेकिन मांकडिंग उनमें से नहीं था। इसलिए हमने अपनी अपील वापस ले ली।

भारतीय टीम ने अपील वापस लेने के बाद दासुन शनाका ने अपना शतक पूरा किया। दासुन ने 88 गेंदों पर 103 रन की पारी में 12 चौके और 3 छक्के लगाए। इस पारी के बाद भी श्रीलंका मैच नहीं जीत सकी। श्रीलंका ने 50 ओवर में 306 रन बनाए। श्रीलंका 67 रनों से मैच हार गया। 

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here