Ind vs NZ 2nd T20 | टीम इंडिया की शानदार जीत; न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, सीरीज में की 1-1 की बराबरी

पीटीआई फोटो

पीटीआई फोटो

नई दिल्ली: लखनऊ में खेले गए दूसरे टी20 में भारत ने न्यूजीलैंड ने छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हो गई है।

न्यूजीलैंड के 100 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सूर्यकुमार यादव (31 गेंद में नाबाद 26, एक चौका) की मैच की सर्वश्रेष्ठ पारी और कप्तान हार्दिक पंड्या (20 गेंद में नाबाद 15, एक चौका) के साथ उनकी पांचवें विकेट की 31 रन की अटूट साझेदारी से 19.5 ओवर में चार विकेट पर 101 रन बनाकर जीत दर्ज की। सूर्यकुमार मैच में 20 रन के आंकड़े को छूने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे।

99 रन ही बना सकी न्यूजीलैंड

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 99 रन ही बना सकी। भारतीय गेंदबाजों के सामने कोई भी कीवी बल्लेबाज टीक नहीं सका। न्यूजीलैंड की और से कप्तान सेंटनर ने सर्वाधिक 19  रन बनाए। ओपनर फिन ऐलन 11 रन बनाकर आउट हुए। कॉनवे भी 11 रन ही बना सके। चैंपमैन 21 गेंदों में 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ग्लेन फिलिप्स 5 रन बनाकर आउट हुए। डेरिल मिशेल भी कुछ खास नहीं कर सके, वे 8 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें

भारतीय स्पिनरों युजवेंद्र चहल (चार रन पर एक विकेट), दीपक हुड्डा (17 रन पर एक विकेट), वाशिंगटन सुंदर (17 रन पर एक विकेट) और कुलदीप यादव (17 रन पर एक विकेट) ने मिलकर 13 ओवर में 55 रन पर चार विकेट चटकाए जिससे न्यूजीलैंड की टीम आठ विकेट पर 99 रन ही बना सकी जो इस प्रारूप में टीम इंडिया के खिलाफ उसका सबसे कम स्कोर है। अर्शदीप सिंह (सात रन पर दो विकेट) ने भी दो विकेट चटकाए। 

पहली बार किसी टी20I मैच में कोई छक्का नहीं लगा

गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगता है कि भारतीय सरजमीं पर पहली बार किसी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान कोई छक्का नहीं लगा। पूरे मैच में सिर्फ 14 चौके लगे जिसमें से आठ भारतीय बल्लेबाजों ने जबकि छह न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने लगाए। मैच में स्पिनरों ने 30 ओवर डाले जो इस प्रारूप में नया विश्व रिकॉर्ड है। 

Leave a Comment