PAK vs NZL Test Series | कराची में लगी साल 2023 की पहली अंतरराष्ट्रीय टेस्ट सेंचुरी, मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड के इन बल्लेबाजों ने उधेड़े पाकिस्तानी तुर्रम खां गेंदबाजों के चीथड़े

Image: BLACKCAPS/ TWITTER

Image: BLACKCAPS/ TWITTER

विनय कुमार

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZL Test Series, 2022-2023) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच सोमवार, 2 जनवरी को कराची में आरंभ हुआ। टॉस जीतकर मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड ने दिन का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए। फिलहाल, पिच पर विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell Wicket-keeper Batter New Zealand) 32 और ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) 11 रन बनाकर नॉट आउट हैं।

मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे ने बल्लेबाज़ी का श्रीगणेश किया। टॉम लैथम ने 100 गेंदों का सामना किया, जिसमें 9 चौकों की मदद से उन्होंने कुल 71 रन बनाए और आउट हो गए। उनके जोड़ीदार डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में इस नए साल की पहली सेंचुरी दागी। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 191 गेंदों का सामना करते हुए 16 जानदार चौके और 1 शानदार छक्के की मदद से 122 रनों की लाजवाब पारी खेली। 

यह भी पढ़ें

न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson Captain New Zealand Pakistan vs New Zealand Test Series, 2022-2023) ने 91 गेंदों में 5 चौके की मदद से 36 रन बनाए और चलते बने। हेनरी निकोल्स ने 26, डेरिल मिशेल (Darryl Mitchell) 3 रन और माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) शून्य पर पवेलियन भेज दिए गए।

मैच के पहले दिन गेंदबाज़ी में पाकिस्तान के सबसे कामयाब गेंदबाज़ आगा सलमान (Agha Salman) रहे। उन्होंने 20 ओवर बोलिंग की और 55 रन देकर डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स और डेरिल मिशेल के विकेट हासिल किए। नसीम शाह (Naseem Shah) ने 2 और  अबरार अहमद ने 1 विकेट चटकाए।

Leave a Comment