IND vs AUS | IND vs AUS Nagpur Test मैच में नहीं खेलेगा ऑस्ट्रेलिया का यह धुरंधर ऑल-राउंडर, जानिए इसकी असली वजह

This Australian all-rounder will not play in IND vs AUS Nagpur Test match, know the real reason

ऑस्ट्रेलिया भारत के दौरे पर आ रही है। इस दौरे में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के नागपुर टेस्ट में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑल-राउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) नहीं खेल पाएंगे। ताज़ा खबर ये है कि उनकी उंगली की चोट अभी पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई है, जिसकी वजह से 9 से 13 फरवरी के बीच नागपुर टेस्ट में उनके खेलने की संभावना नहीं है।  

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई हालिया सीरीज के दौरान कैमरन ग्रीन (Cameron Green Injury) को इंजरी हुई थी, जिसके बाद उनकी उंगली की सर्जरी हुई। यूं भी उन्होंने नेट्स में बैटिंग प्रैक्टिस शुरू कर दी है,  लेकिन अभी बोलिंग नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की टीम कैमरन ग्रीन की मेडिकल रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रही है। यदि वे पूरी तरह ठीक नहीं हुए तो भारत के दौरे में कुछेक मैच नहीं खेल पाएंगे। इंतजार है। अगर वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुए तो भारत के दौरे में वे कुछेक मैच नहीं खेल पाएंगे। एंड्रयू मैकडॉनल्ड (Andrew McDonald Coach Australia) ने इस मामले।पर अपने स्टेटमेंट में कहा, “फिलहाल वे (Cameron Green) जिस स्थिति में है, उनका सबसे बड़ा चैलेंज बोलिंग है। आत्मविश्वास पाना सबसे अहम बात है। उसे पहले टेस्ट मैच के लिए तैयार होने को लेकर कुछ सवाल महत्वपूर्ण हैं।” 

उन्होंने कहा “हम उनकी बैटिंग को पहले तवज्जो देते हैं। और, यकीनन वे हमारे टॉप 6 में से एक बैटर हैं। हम उनकी सराहना करते हैं, कि उनकी बोलिंग टीम के लिए एक बोनस है। एक शानदार बोनस।”

अब अगर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) भारत के दौरे के शुरुआती मैच में बोलिंग करने या खेलने को लेकर ही तैयार नहीं होंगे, तो उस हाल में ऑस्ट्रेलिया टीम को यह तय करना पड़ेगा कि वह 2 स्पिन और 2 फ़ास्ट बोलर्स के साथ मैदान में उतरे। यूं तो ऑस्ट्रेलिया के कोच मैकडॉनल्ड (Andrew McDonald Coach Australia) ने 3 स्पिन गेंदबाजों को लेकर खेलने से मना किया है।

-विनय कुमार

Leave a Comment