IND vs NZ | India vs NZ 2nd T20I Match में Umran Malik की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, जानिए किसने और क्यों कहा

This player will get a chance in place of Umran Malik in India vs NZ 2nd T20I match, know who said and why

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज़ और फिलहाल कमेंट्री कर रहे वसीम जाफर (Wasim jaffer) की राय है कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की T20 सीरीज (India vs New Zealand T20I Series, 2023) के 29 जनवरी, रविवार को खेले जाने वाले मैच में उमरान मलिक (Umran Malik) की जगह किसी एक बल्लेबाज़ को खेलाया जाए। 

गौरतलब है कि इस ताज़ा सीरीज के रांची में खेले गए पहले मैच में (IND vs NZ 1st T20I Match, Ranchi, 2023)  न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 21 रनों से हरा दिया था। अब दूसरा मैच रविवार को लखनऊ (Lucknow) में खेला जाएगा। उन्होंने सुझाव दिया है कि रविवार को टीम इंडिया उमरान मलिक (Umran Malik) की जगह एक और बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करके मैदान में उतरे। वसीम जाफर ने कहा कि जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इसके बेहतर ऑप्शन हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें

रांची में खेले गए पहले मैच में  उमरान मलिक ने एक ओवर में 16 रन दिए थे। इस बात पर वसीम जाफर ने कहा कि उमरान मलिक T20I फॉर्मेट में तब तक संघर्ष करेंगे जब तक वे अपनी बोलिंग की गति में बदलाव नहीं करते। उन्होंने कहा कि रांची के मैच में उमरान को कीवियों के खिलाफ कटर फेंकनी चाहिए थी।वसीम ने कहा कि यदि आप सिर्फ  गति के साथ बोलिंग करेंगे, तो ऐसे में ऐसी पिचों पर ज्यादा रन देने की संभावना रहेगी।

उन्होंने अपनी राय में कहा कि अगले मैच में जितेश शर्मा या पृथ्वी शॉ को लेना बेहतर होगा। क्योंकि, वे लोअर ऑर्डर में बैटिंग कर सकेंगे।

गौरतलब है कि रांची में खेले गए पहले मैच में मिली शिकस्त के बाद भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Captain) ने कहा, “हमने गेंदबाज़ी में 20 से 25 एक्स्ट्रा रन दिए। जब तक मैं और सूर्या (Suryakumar Yadav) बैटिंग कर रहे थे, हमें लगा कि हम टारगेट चेज कर लेंगे। सच कहें, तो हम गेंदबाज़ी में खराब रहे और 20 से 25 रन ज्यादा दे दिए। यह एक युवा टीम है और हम इससे ही सीखेंगे।”

बहरहाल, लखनऊ में 29 जनवरी को खेले जाने वाले इस ताज़ा सीरीज के दूसरे मैच में कप्तान और टीम मैनेजमेंट का फैसला क्या होगा, वक्त पर ही पता चलेगा। हो सकता है, पिच के मिजाज़ के मद्देनजर फ़ैसले लिए जाएं, कि वही प्लेइंग इलेवन रहेगी, या कुछ बदलाव किया जाए।

-विनय कुमार

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here