U-19 Women’s World Cup 2023 | इस अंडर 19 टीम के तीन से चार सदस्य शीर्ष स्तर पर खेलेंगे : मिताली राज

Three to four members of this U-19 team will play at the top level Mithali Raj

नयी दिल्ली: भारत की महान खिलाड़ी मिताली राज (Mithali Raj) का मानना है कि महिला अंडर 19 विश्व कप (U-19 Women’s World Cup 2023) के तीन से चार सदस्य सीनियर स्तर पर खेल सकते हैं और 2025 वनडे विश्व कप (ODI World Cup 2025) में अहम भूमिका निभा सकते हैं। लेग स्पिनर पार्श्वी चोपड़ा, सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत, तेज गेंदबाज टिटास साधू , आफ ब्रेक गेंदबाज अर्चनी देवी और बायें हाथ की स्पिनर मन्नत कश्यप ने दक्षिण अफ्रीका में हुए टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किय।

यह भी पढ़ें

पहले टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों से बातचीत के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मिताली राज को आमंत्रित किया था। मिताली (Mithali Raj) का मानना है कि महिला क्रिकेट को ऐसा मंच मिल गया है जहां से खिलाड़ियों को भविष्य के लिये तराशा जा सकता है। मिताली ने कहा ,‘‘स्पिनरों और तेज गेंदबाजों ने काफी प्रभावित किया है। हमें सीनियर स्तर पर दोनों विभागों में प्रदर्शन में सुधार की जरूरत है। ज्यादा विकल्प रहना हमेशा अच्छा होता है।”

उन्होंने कहा ,‘‘ हमें उन पर काम करना होगा। वे वाकई काफी प्रतिभाशाली हैं। उन्हें घरेलू क्रिकेट भी खेलना होगा। महिला आईपीएल से भी उन्हें एक्सपोजर मिलेगा। अगला वनडे विश्व कप भारत में होना है और हमने सीनियर स्तर पर विश्व कप नहीं जीता है। मुझे यकीन है कि बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को ध्यान में रखेगा।” टूर्नामेंट से पहले कप्तान शेफाली वर्मा से हुई बातचीत के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ तकनीक पर कोई बात नहीं हुई। हमने तैयारी पर बात की। ये लड़कियां काफी युवा है और टीम अभ्यास तथा निजी अभ्यास में फर्क होता है । मैने उसी पर बात की । ये सभी उत्साही और सीखने को तत्पर हैं ।” उन्होंने महिला अंडर 19 कोच नूशीन अल कादिर की भी तारीफ की।(एजेंसी)

Leave a Comment