Wisden ने चुनी भारत की ऑलटाइम टेस्ट इलेवन, कोहली को बनाया कप्तान

0
33
India tour of England

नई दिल्ली, 22 मई (वेबवार्ता)। स्पोर्ट्स साइट विजडन (Wisden) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) और न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) से पहले भारत की ऑल टाइम टेस्ट इलेवन (All-Time India Test XI) टीम चुनी है। चुनी गई इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को जगह नही मिल पाई है। वहीं दिग्गज खिलाड़ियों से भरी इस टीम की कमान विजडन ने विराट कोहली को दी है।

विजडन ने इन भारतीय बल्लेबाजों को दी जगह

विजडन (Wisden) ने अपनी टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ को चुना है। तीसरे नंबर के लिए इस टीम में चेतेश्वर पुजारा का नाम शामिल किया गया है तो वहीं सचिन तेंदुलकर को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चयनित किया गया। विराट कोहली को टीम में बतौर बल्लेबाज पांचवें नंबर के लिए चुना गया और वो टीम के कप्तान भी हैं।

विजडन (Wisden) ने विकेटकीपर के तौर पर युवा ऋषभ पंत को चुना है तो वहीं टीम में बतौर तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के तौर पर कपिल देव को शामिल किया गया। इसके अलावा इस टीम में स्पिन ऑलराउंडर के रूप में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा का रखा गया। बतौर शुद्ध स्पिनर टीम में अनिल कुंबले को शामिल किया तो वहीं तेज गेंदबाज के रूप में टीम में जसप्रीत बुमराह का चुनाव किया गया। हालांकि इस टीम में गावस्कर और कपिल देव जैसे खिलाड़ी के रहते हुए विराट कोहली का कप्तान बनाया जाना एक हैरानी भरा फैसला है तो वहीं टीम में एम एस धौनी को भी जगह नहीं दी गई।

Wisden की ऑलटाइम भारतीय टेस्ट इलेवन

सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़, चेतेश्वर पुजारा, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), कपिल देव, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अनिल कुंबले, जसप्रीत बुमराह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here