World Cup से पहले 24 साल की उम्र में अफगान क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

Kabul: भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए सभी टीमें तैयार हैं। धीरे-धीरे टीमें इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भारत पहुंच रही हैं। लेकिन इस वर्ल्ड कप से पहले ही कई बड़े खिलाड़ियों ने खेल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। यानी टूर्नामेंट के बाद क्रिकेट के कई बड़े नाम फिर खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। क्विंटन डी कॉक और बेन स्टोक्स का नाम लिस्ट में सबसे आगे है। लेकिन इसी बीच एक और खिलाड़ी ने ये ऐलान कर दिया है कि वो वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेगा।

ये खिलाड़ी लेगा रिटायरमेंट

अफगानिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने ऐलान कर दिया है कि वो वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। नवीन अभी सिर्फ 24 साल के हैं और उन्होंने इतना बड़ा फैसला लेकर दुनिया को चौंका दिया है। नवीन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक अत्यंत सम्मान की बात है, मैं इस वर्ल्ड कप के अंत में वनडे फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं और अपने देश के लिए टी20 क्रिकेट में इस नीली जर्सी को पहनना जारी रखूंगा।” उन्होंने आगे कहा कि यह निर्णय लेना आसान नहीं है, लेकिन अपने खेल करियर को आगे बढ़ाने के लिए यह कठिन निर्णय लेना पड़ा, मैं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और अपने सभी फैंस को उनके समर्थन और अटूट प्यार के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

जारी रखेंगे टी20 खेलना

नवीन ने कहा कि वह अपने देश के लिए टी-20 में खेलना जारी रखेंगे। वनडे में सिर्फ 7 मैच खेलने के बाद ही नवीन ने इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। अफगानिस्तान 29 सितंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगा। इसके बाद अफगानिस्तान 3 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ अपने दूसरे अभ्यास मैच के लिए गुवाहाटी की यात्रा करेगा। टूर्नामेंट में शनिवार 7 अक्टूबर को धर्मशाला में बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान अपना पहला मुकाबला खेलेगा।

अफगानिस्तान की World Cup टीम: 

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान , नवीन उल हक।

Leave a Comment