पंखुड़ी पाठक पर अभद्र टिप्पणी से भड़के पति अनिल यादव, समाजवादी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा

0
253
Webvarta Desk: कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक (Pankhuri Pathak) पर अभद्र टिप्पणी का मामला नए मोड़ पर पहुंच गया है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल यादव (Anil Yadav) ने शनिवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने (Anil Yadav) इस्तीफा आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि पत्नी पंखुड़ी पाठक (Pankhuri Pathak) पर पार्टी नेताओं ने अशोभनीय टिप्पणी की है। इससे आहत होकर उन्होंने प्राथमिक और आजीवन सदस्यता से इस्तीफा दिया है।

ट्वीट करते हुए अनिल यादव (Anil Yadav) ने लिखा, ‘जिस पार्टी में अपने घर की महिलाओं के सम्मान की अपेक्षा नहीं कर सकते उससे सर्वसमाज के सम्मान व उत्थान की क्या उम्मीद रखें?’ अनिल यादव ने ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि मेरे इस्तीफे के संदर्भ में उम्मीद करता हूं कि जो साथी इस सफर में मुझसे जुड़े वो बात को समझेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को भेजे गए अपने इस्तीफे में अनिल यादव ने लिखा कि ‘कल एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें अखिलेश के बारे में आम लोगों ने टिप्पणी की। कांग्रेस ने भी उसी को प्रियंका की तस्वीर के साथ लगाकर कटाक्ष किया और मेरी पत्नी पंखुड़ी ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ता की पोस्ट को शेयर किया।’

जिसके बाद समाजवादी पार्टी के कई नेताओं ने पंखुड़ी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करनी शुरू कर दी। अनिल यादव ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया पर लिखी गई बातों को महत्व नहीं देते है। लेकिन कुछेक ने घर की महिला के बारे में घटिया बात लिखी तो वे सह नहीं पाए।

पंखुड़ी पाठक ने विरोध जाहिर करते हुए यूपी पुलिस से भी ट्विटर पर ही शिकायत की। इस पूरे मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है। उधर, पार्टी की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई। अनिल यादव का कहना है कि शिकायत दर्ज कराने पर उन्हें ही पंखुड़ी को समझाने की नसीहत दे गई। साथ ही उन्हें पार्टी के सभी आधिकारिक वॉट्सऐप ग्रुप से निकाल बाहर कर दिया गया।

यह है पूरा मामला

जौनपुर में पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत हो गई थी। जिसके बाद पार्टी मुखिया अखिलेश यादव मृतक के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे थे। उनकी एक फोटो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुई। फोटो में अखिलेश यादव परिवार के साथ बैठे नजर आ रहे थे। तस्वीर में उनके सामने खाना और बिस्लेरी पानी की बोतल रखी हुई थी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय सोशल मीडिया समन्वयक सरल पटेल ने इस फोटो को ट्वीट किया, जिसे पंखुड़ी पाठक की तरफ से भी ट्वीट किया गया। इसके बाद ही एसपी नेता ने पंखुड़ी पाठक पर आपत्तिजनक और अभद्र टिप्पणी की। इस्तीफा दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर अनिल यादव की प्रशंसा की जा रही है। बता दें कि पंखुडी पाठक अनिल यादव की पत्नी हैं। पंखुड़ी पाठक कांग्रेस की सोशल मीडिया इंचार्ज हैं। पहले वह समाजवादी पार्टी से भी जुड़ी रह चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here