Assam Elections: असम चुनावों के लिए कांग्रेस की पहली सूची जारी, 40 प्रत्‍याशियों के नाम शामिल

0
80
Webvarta Desk: असम में विधानसभा चुनावों (Assam Elections 2021) की तैयारियां तेज हो गई हैं। भारतीय जनता पार्टी के बाद अब कांग्रेस ने यहां 40 उम्‍मीदवारों की पहली सूची (Congress Releases 40 Candidates List) जारी कर दी है।

असम में 27 मार्च से पहले चरण की वोटिंग (Assam Elections 2021) होने जा रही है। एक दिन पहले शुक्रवार को बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के लिए 70 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी थी।

कांग्रेस की सूची (Congress Releases 40 Candidates List) के मुताबिक, गोलाघाट से बिटुपन साकिया, तेजपुर से डॉक्‍टर अनुज कुमार, जोरहाट से राणा गोस्‍वामी और सोनारी विधानसभा सीट से सुशील कुमार सूरी को टिकट दिया गया है। गोहपुर से रिपुन बोरा, लखीमपुर से डॉ जॉय प्रकाश और डिब्रूगढ़ से राजकुमार नीलनेत्र नेग पर पार्टी ने भरोसा जताया है।

महिला कांग्रेस अध्‍यक्ष की नाराजगी आई थी सामने

गौरतलब है कि उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट आने से पहले ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्‍यक्ष सुष्मिता देव की नाराजगी सामने आई थी। उनका आरोप है कि उम्‍मीदवारों का चयन करने में उनके कोई राय नहीं ली गई। यहां तक कि बैठकों में भी उनको नहीं बुलाया गया। देव ने इस बाबत कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने अपनी नाखुशी जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here