BHU के हॉस्टल में मिला तमंचा, आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर छात्रों का बवाल.. मेन गेट पर लगा ताला

0
75
Webvarta Desk: BHU Hostal Controvery: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी जिले में स्थित महामना की बगिया कहे जाने वाले काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) में एक बार फिर अशांति का माहौल है। यहां विश्वविद्यालय के बिरला हॉस्टल में चेकिंग के दौरान छात्र के कमरे से असलहा मिलने से सनसनी फैल गई।

घटना के बाद यूनिवर्सिटी (Banaras Hindu University) के छात्र दो गुटों में लामबंद हो गए। नाराज छात्रों का एक गुट BHU के सिंह द्वार पर तालाबंदी कर धरने पर बैठ गया। वहीं दूसरे गुट के छात्र हॉस्टल के बाहर इकट्ठा होने लगे।

छात्रों की लामबंदी देखकर जिला प्रशासन ने विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) के मुख्य द्वार पर फोर्स तैनात कर दी। जानकारी के मुताबिक, BHU के बिरला हॉस्टल में प्रॉक्टोरियल बोर्ड को चेकिंग के दौरान मुकेश पांडेय नाम के छात्र के कमरे से देसी तमंचा मिल गया। हॉस्टल में असलहा मिलने की सूचना के बाद लंका पुलिस मौके पर पहुंच गई और असलहे को कब्जे में लिया। उधर, हॉस्टल के अन्य छात्रों को जब इसकी जानकारी हुई तो छात्र दो गुट में बंट गए।

एक पक्ष ने आरोपी मुकेश पांडेय की गिरफ्तारी की मांग करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। बता दें कोरोना महामारी के कारण कैंपस के बंद होने के बाद अभी तक इसे खोला नहीं गया है। उससे पहले ही विश्वविद्यालय में हंगामे का दौर शुरू हो गया है।

सुरक्षा पर सवाल

बता दें कि इससे पहले BHU बिरला हॉस्टल में 11 फरवरी को मारपीट और गोलीकांड हुआ था। उसके बाद अब हॉस्टल के कमरे से असलहा मिला है। ऐसे माहौल में एक बार फिर विश्वविद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

तो होगी कार्रवाई..

लंका इंस्पेक्टर महेश पांडेय ने बताया कि हॉस्टल में छात्र के कमरे से असलहा मिला है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड से लिखित शिकायत के बाद इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here