Bihar: बंगाल चुनाव से पहले बिहार में हो गया बड़ा खेल, अपनी ही पार्टी से निकाले गए उपेंद्र कुशवाहा

0
198
Webvarta Desk: Bihar Politics: जनता दल यूनाइडेट (JDU) में रालोसपा के विलय से पहले तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) को बड़ा झटका दिया है। आरएलएसपी के तमाम दिग्गजों ने उपेंद्र कुशवाहा का दामन छोड़कर RJD के साथ चले गए हैं।

या यूं कहें कि शुक्रवार को उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) को पार्टी से बेदखल कर आरएलएसपी ही आरजेडी में शामिल हो गई है। रालोसपा के 35 छोटे- बड़े चेहरे ने तेजस्वी की मौजूदगी में आरजेडी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर तो तेजस्वी यादव ने कह दिया कि RLSP में अब सिर्फ उपेंद्र कुशवाहा ही बचे हैं।

बिहार में चुनाव भले ही खत्म हो गया हो लेकिन राजनीतिक कसरत (Bihar Politics) अभी तक जारी है। अटकलें लगायी जा रही थी कि उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का विलय जनता दल यूनाइटेड में करने जा रहे है।

नीतीश कुमार के लव-कुश समाकरण में फिट होने के लिए उपेंद्र कुशवाहा जेडीयू में अपनी पार्टी का विलय करने के लिए लगभग तैयार भी हो गए थे। लेकिन पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) के खेला करने के पहले ही बिहार में आरजेडी ने उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के साथ बड़ा खेला कर दिया है।

दरअसल रालोसपा के संस्थापक रहे नेता के साथ पार्टी के प्रमुख नेताओं और पदाधिकारियों ने पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को ही निष्कासित कर शुक्रवार को पार्टी का विलय राजद में कर दिया। रालोसपा के सभी बागी को सदस्यता दिलाने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार की राजनीति में यह एक बड़ा बदलाव है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उपेंद्र कुशवाहा जी अब अकेले रह गये है। उनकी पार्टी अब राजद का हिस्सा बन चुकी है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले उपेंद्र कुशवाहा, लालू यादव को सलाह देते थे कि नीतीश जैसे दोस्त हों तो दुश्मन की जरूरत नहीं। अब वही नीतीश के साथ जा रहे हैं। पूर्वी चंपारण के पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा जिसकी हत्या हो गई थी, उनकी पत्नी आरजेडी कार्यालय पहुंचकर प्रशासन पर सवाल खड़े किए।

पत्नी ने कहा कि वाल्मीकिनगर के जेडीयू नेता विधायक धीरेंद्र उर्फ रिंकू सिंह ने सामने गोली चलवाई पर अबतक कार्रवाई नहीं हुई। तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर अपराधियों को बचाने का आरोप लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here