Corona Virus: दिल्ली के CM केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में सबको मुफ्त लगेगी वैक्सीन

0
176
CM Kejriwal

नई दिल्ली, 26 अप्रैल (वेबवार्ता)। कोरोना महामारी (corona virus) की दूसरी लहर से पार पाने के लिए सरकार ने वैक्सीनेशन (corona vaccine) की गति को बढ़ा दिया है। इसके तहत तीसरे चरण से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। ऐसे में राज्य सरकारों ने युवाओं को प्रेरित करने के लिए मुफ्त वैक्सीन (corona vaccine) लगाने की घोषणाएं करना शुरू कर दिया है। सोमवार को राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (cm arvind kejriwal) ने भी 18 साल से ऊपर वालों को मुफ्त वैक्सीन लगाने की घोषणा कर दी।

केजरीवाल (cm arvind kejriwal) ने कहा, ”दिल्ली सरकार ने 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन (corona vaccine) लगवाने का फैसला किया है। आज हमने 1।34 करोड़ वैक्सीन खरीद के ऑर्डर को मंजूरी दी है। हम कोशिश करेंगे कि यह जल्द से जल्द खरीदी जाए और लोगों को लगायी जाए।”

इसके साथ ही केजरीवाल (cm arvind kejriwal) ने कहा, ”केंद्र सरकार ने वैक्सीन (corona vaccine) खरीदने की मंजूरी दी है। हम कोशिश करेंगे कि जल्द से जल्द वैक्सीन खरीदी जाए और लोगों को लगाई जाए। इस महामारी में वैक्सीन एक समाधान निकल कर आया है। जिन लोगों को वैक्सीन लगी है या तो उन्हें कोरोना नहीं होता या फिर जिन्हें होता है उन्हें गंभीर बीमारी नहीं होती। टीकाकरण से कोरोना की रफ्तार कम होगी। एक्सपर्ट भी ऐसा मानते हैं।”

केजरीवाल (cm arvind kejriwal) ने कहा, ”वैक्सीन (corona vaccine) के एक निर्माता ने कहा है कि वो राज्य सरकार को वैक्सीन 400 रुपये में देंगे, दूसरे ने कहा है कि 600 रुपये में देंगे। केंद्र सरकार को दोनों 150 रुपये में ही देंगे। मेरी उम्मीद है कि कीमत एक ही होनी चाहिए। एक निर्माता का मैं इंटरव्यू देख रहा था वो कह रहे थे कि 150 रुपये में भी उन्हें मुनाफा हो रहा है। अगर उन्हें 150 में मुनाफा हो रहा है तो 400 और 600 रुपये में तो बहुत ज्यादा फायदा है। यह समय इंसानियत को मदद करने का है, मुनाफा कमाने का नहीं है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here