दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव में अकाली दल की होगी ऐतिहासिक जीत

0
110

Webvarta Desk: शिरोमणी अकाली दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स. कुलदीप सिंह भोगल ने प्रेस को दिये अपने बयान में कहा कि अप्रैल 2021 में होने वाले दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव में अकाली दल की ऐतिहासिक जीत होगी।

उन्होंने कहा कि शिरोमणी अकाली दल के पूर्व प्रधान स. प्रकाश सिंह बादल व मौजूदा प्रधान स. सुखबीर सिंह बादल की पंथ के प्रति सच्ची सेवा व जब भी कौम पर पंजाब से बाहर देश व विदेश के किसी भी हिस्से में सिखों पर कोई बाधा आई तो स. सुखबीर सिंह बादल एवं स. प्रकाश सिंह बादल ने उसे मिनटों में हल करवाया। दिल्ली में होने वाले गुरूद्वारा कमेटी के चुनाव में यही सोच दिल्ली के सिखों की है कि इस चुनाव में सौ साल पुरानी पार्टी अकाली दल बादल ही है जो देश की संसद के अंदर व संसद के बाहर सिखों की आवाज को उठाती है, और इसी को जीत दिलाएगी।

जत्थेदार भोगल ने कहा कि सिखों के नाम पर कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपने आप को धार्मिक पार्टी कहते हैं और नवम्बर 84 के नरसंहार कराने वाले जगदीश टाइटलर एवं सज्जन कुमार को सरोपे देते हैं वह पंथक नहीं है। और वही लोग गुरू की जमीनों को प्राइवेट कंपनियों को लीज पर देते हैं और सरेआम गुरू की गोलक का दुरूपयोग और अपने निजी फायदों के लिए उन पैसों का इस्तेमाल करते हैं, वे सच्चे सिख नहीं हैं। और यही लोग पंथ की पीठ में छुरा घोंपते हैं और चाहते हैं कि जो शहीदों की जत्थेबंदी, शिरोमणी अकाली दल बादल है, यह चुनाव न लड़ सके और इसके चुनाव चिन्ह को अपने राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए ऐसे हथकंडे अपनाते हैं जिससे शिरोमणी अकाली दल को नुकसान पहुंचे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने ऐसे लोगों की चाल को नाकामायाब करते हुए खण्डहर बनाये गये गुरू हरकृष्ण अस्पताल को आज फिर चालू करवाकर और उसमें 100 बेडों वाला डायलसिस अस्पताल चालू करवाकर पंथ की सेवा की है। जिसकी प्रशंसा देश-व विदशों में भी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रयासों से ही आज दिल्ली में बंगला साहिब, शीषगंज और अन्य गुरूद्वारों में लंगर हाॅलों को नई एवं आधुनिक तकनीक से सुसज्जित किया गया है और सस्ती दवाईयां भी गुरूद्वारों में उपलब्ध कराई जा रही है तथा बंगला साहिब में एम0आर0आई मशीन गलाई गई हैं और वहां पर नाम मात्र शुल्क 50/-रूपये में की जा रही है जिससे सभी आम लोगों की सेवा हो रही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने विपरीत परिस्थितियों में हमेशा ही चाहे वह कोरोना का संकट काल हो या किसानों का मसला हो, बढ़ चढ़कर सिखों का साथ दिया है और उनकी मदद की है।
उन्होंने नौजवानों को, बुजुर्गों को और दिल्ली की जितनी भी सिंह सभाएं हैं उनको अपील की है अप्रैल में होने वाले दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव में शिरोमणी अकाली दल के चुनाव चिन्ह बाल्टी पर मुहर लगाकर उनको भारी जीत दिलाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here