जिलाधिकारी ने की इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर में नियमित समीक्षा बैठक

0
230
District Magistrate held a regular review meeting

कुशीनगर, 30 मई (ममता तिवारी)। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिलाधिकारी एस. राजलिंगम द्वारा इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर में नियमित समीक्षा बैठक आयोजित की गई। आज की बैठक में कोविड से मृत्यु, होम आइसोलेटेड मरीजों से निरंतर संवाद, प्रवासी श्रमिकों का डाटा इत्यादि विषयों पर समीक्षा हुई।

जिलाधिकारी कोविड मृत्यु की रिपोर्ट को सही समय पर पोर्टल पर फीड नहीं करने पर काफी नाराज दिखे एवं संबंधित अधिकारियों को फटकार भी लगाई। जिनके यहां कोविड से मृत्यु हुई है उनके यहां संवाद स्थापित करने के निर्देश भी दिए। मृत्यु के कारणों की भी समीक्षा हुई उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को फटकार लगाते हुए कहा कि डाटा एंट्री ऑपरेटर यदि सहयोग नही कर रहा है तो उसकी रिपोर्ट करके कार्यवाही कीजिए।

उन्होंने कहा गैर जिम्मेदाराना कार्य मत करें। समस्या बताएंगे तभी तो मैं समाधान की दिशा में कार्य कर पाऊंगा। इस संदर्भ में उन्होंने कोविड अस्पताल के प्रभारी खड्डा एसडीएम अरविंद कुमार को एक जांच रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया कि कोविड से मृत्यु की रिपोर्ट को अपडेट नहीं करने पर जिम्मेदार कौन होगा।

उक्त बैठक में जिलाधिकारी ने होम आइसोलेशन के मरीजों के संदर्भ में यह जानकारी प्राप्त की कि उनसे नियमित रूप से संवाद स्थापित किया जाता है या नहीं। प्रवासी एवं श्रमिकों के डाटा को तैयार करने के भी निर्देश डीएम ने इस बैठक में दिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र गुप्ता एवं संबंधित सभी अधिकारीगण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here