इलाज के नाम पर मरीजों को लूटने वाला डॉक्टर गिरफ्तार

0
155
Doctor-Arrested
इलाज के नाम पर मरीजों को लूटने वाला डॉक्टर गिरफ्तार

शाहजहांपुर, 01 जून (राम निवास)। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में अपने रिश्तेदार के मेडिकल स्टोर से महंगे मूल्य पर दवा खरीदने को बाध्य करने वाला मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक को पुलिस ने सीतापुर जिले से आज गिरफ्तार कर लिया है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज में तैनात चिकित्सक अनिल राज पर 11 मई को थाना कोतवाली में 2 रिपोर्ट दर्ज हुई थी और तब से यह फरार चल रहे थे इनकी गिरफ्तारी के लिए यहां एक संगठन ने धरना प्रदर्शन भी किया था जबकि पुलिस ने भी कई टीमें इनकी गिरफ्तारी के लिए बनाई थी।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज में तैनात चिकित्सक अनिल राज पर आरोप था कि वह मरीजों को दवा एक खास मेडिकल स्टोर से लेने हेतु बाध्य करते थे तथा तीमारदार से कहते थे कि लक्ष्मी मेडिकल स्टोर पर जाकर बेड नंबर और नाम बता देना दवा मिल जाएगी।

उन्होंने बताया कि मामले में डॉ राज पर थाना कोतवाली में 2 रिपोर्ट दर्ज की गई थी जिसमें पुलिस लगातार इनकी गिरफ्तारी हेतु प्रयासरत थी परंतु डॉ राज गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हो गए थे इसी बीच पुलिस ने सूचना पर डॉ राज को सीतापुर रोडवेज बस स्टॉप से मंगलवार सुबह 3: बजे गिरफ्तार कर लिया।

आनंद ने बताया कि पुलिस का दबाव देकर राज लखीमपुर खीरी जाने हेतु बस के इंतजार में सीतापुर रोडवेज बस स्टॉप पर खड़े थे इसी बीच उन्हें शाहजहांपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

वहीं राजकीय मेडिकल कॉलेज की जनसंपर्क अधिकारी डॉ. पूजा त्रिपाठी ने बताया कि डॉ राज 12 मई से अस्पताल नहीं आ रहे हैं इसके बाद अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ यूपी सिन्हा ने उनके आवास पर नोटिस भी चस्पा कर दिया था तथा 29 मई को मेडिकल कालेज प्रशासन ने स्वास्थ्य महानिदेशक को पत्र भी भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here