इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेन्टर की समीक्षा में जिलाधिकारी ने लैब व वेटीलेटर की रिपोर्ट मांगी

0
80
Integrated Covid Command Center in Kushinagar

कुशीनगर, 29 मई (ममता तिवारी)। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेन्टर में नियमित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने की। बैठक की शुरुआत में जिलाधिकारी ने पाइपलाइन, आरटीपीसीआर लैब, वेंटीलेंटर की प्रगति का रिपोर्ट लिया। कंटेनमेंट जोन की रिपोर्ट अपर पुलिस अधीक्षक से लिया।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि आशा कार्यकत्रियों को सीधे बुला के उन्हे मेडिकल किट सौंपा जाए। इस सन्दर्भ में अमवाखास ग्राम भ्रमण के क्रम में मिली शिकायतो का हवाला देते हुए जिलाधिकारी ने आशा व ऑगनबाड़ी कार्यकत्रियों के माध्यम से दवा वितरण हेतु निर्देश दिए।

अस्पताल परिसर में गन्दगी के संदर्भ में लगातार मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को फटकार लगाई एवं कहा कि जो ठेकेदार सफाई कार्य सही से नही कर रहे है उसके खिलाफ रिपोर्ट बनाइए। अस्पताल आपका है इसे साफ-सुथरा रखने की जिम्मेदारी भी आपकी है। आपका फोकस इस बात पर होना चाहिए कि परिसर में गंदगी नही होनी चाहिए। जल जमाव की समस्या के लिए जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी पडरौना को निर्देशित किया कि पम्प लगाकर पानी की निकासी करें। नालों की सफाई कराने का भी आवश्यक निर्देश भी दिया गया।

जिलाधिकारी ने 01 जून से शुरू हो रहे टीकाकरण के सन्दर्भ में आवश्यक जानकारी ली तथा लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किए जाने के निर्देश दिए। एम्बुलेंस के संदर्भ में भी उन्होनें आवश्यक डेटा तथा आने वाली कॉल्स को नहीं अटेंड करने के कारण के बारे में पूछताछ की। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुज मलिक, अपर जिलाधिकारी विन्ध्यवासिनी राय, अपर पुलिस अधीक्षक ए.पी. सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. नरेन्द्र गुप्ता सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here