Ram Mandir Donation: बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी राम मंदिर के लिए किया गुप्‍त दान

0
49
Webvarta Desk: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Sri Ram Janmbhumi Tirth Kshetra Trust) द्वारा मंदिर निर्माण (Ram Mandir Nirman) के लिए चलाए जा रहे समर्पण निधि अभियान (Ram mandir Donation) के आखिरी दिन बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने भी दान किया है। संघ व वीएचपी के कार्यकताओं को उन्होंने राधा-कृष्ण की फोटो वाले बंद लिफाफे को सौंपा।

इसमें उन्‍होंने (Iqbal Ansari) अपने मरहूम पिता हाशिम अंसारी और परिवार के अन्य सदस्यों के नाम भी लिखे थे। गुप्त दान का कारण बताते हुए उन्होंने कहा मुस्लिम धर्म में साफ लिखा है दान गुप्त होना चाहिए, इसलिए उन्होंने यह परंपरा निभाई है। उन्होंने कहा अयोध्या में सभी धर्मों के लोग रहते हैं। राम नगरी में राम का मंदिर बन रहा है यह खुशी की बात है।

इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने कहा, ‘दान देना और लेना हर धर्म की परंपराएं हैं। यहां सभी धर्मों के लोग एक साथ रहते हैं। अयोध्या साधु-संतों और फकीरों की नगरी है। हम सभी लोग एक दूसरे के यहां आते-जाते हैं और धार्मिक कार्यक्रमों में एक दूसरे की मदद भी की जाती है।

उन्होंने (Iqbal Ansari) आगे कहा कि जिस काम में सभी धर्मों के लोग मिलकर जुटते हैं वह कार्य ताकतवर होता है, और समाज में एक अच्छा माहौल बनता है। किसी भी धर्म का धार्मिक काम हो दान खुल कर देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here