हरियाणा: औंधे मुंह गिरा खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, समर्थन में पड़े सिर्फ 32 वोट

0
103
Webvarta Desk: हरियाणा (Haryana Govt) में कांग्रेस के मनोहर लाल खट्टर सरकार (Manohar Lal Khattar Govt) के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) का फैसला मंगलवार को हो गया।

विधानसभा में प्रस्ताव (No Confidence Motion) को लेकर हुई वोटिंग के बाद कांग्रेस का प्रस्ताव गिर गया। सिर्फ 32 वोट अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में पड़े। वहीं 55 विधायकों ने अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट डाले। वोटिंग के बाद विधानसभा के स्पीकर ने कांग्रेस के इस प्रस्ताव को अस्वीकृत कर दिया। इस दौरान बीजेपी के विधायकों ने सदन में ‘वंदे मातरम’ बोलकर खुशी जाहिर की।

इससे पहले मंगलवार को हरियाणा विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई। इस दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। खट्टर ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके यहां संगठन के अंदर भी और बाहर भी, अविश्वास की एक संस्कृति है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि पार्टी के अंदर नेताओं में भी एक-दूसरे पर अविश्वास का माहौल है।

राहुल गांधी का जिक्र करते हुए खट्टर बोले कि उन्होंने केरल में जाकर कहा कि उन्हें यहां अच्छा लगता है क्योंकि यहां के लोग इश्यूज पर बात करते हैं। खट्टर ने इसे भी एक प्रकार का अविश्वास बताया। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए खट्टर ने कहा कि कांग्रेस को हर चीज में अविश्वास होने लगता है। पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से इन्हें दिक्कत है। चुनाव की बात आती है तो ईवीएम पर आपको (कांग्रेस को) अविश्वास होने लगता है।

खट्टर ने कहा कि जब हमारे वीर सैनिक सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं तब आप अविश्वास करने लगते हैं। सैनिकों ने पाकिस्तान में घुसकर मारा तो सबूत मांगे। हमारे सैनिक गलवान में चीनी सैनिकों को खदेड़ने गए तो कांग्रेस के लोगों को अविश्वास होने लगा। इतना ही नहीं, इन्हें कोविड वैक्सीन पर भी अविश्वास हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here