मुकेश अंबानी मामले में पुलिस को मिला अहम सुराग, CCTV में कार पार्क करते दिखा संदिग्ध

0
112
Webvarta Desk: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai News) में उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया (Antilia) के बाहर एक संदिग्ध कार में बरामद विस्फोटक (जिलेटिन) पाए जाने के मामले में पुलिस को एक सुराग हाथ लगा है।

सूत्रों के अनुसार, कार चोरी कर वहां लाई गई थी। इलाके में लगे CCTV फुटेज की जांच में एक व्यक्ति को वहां कार पार्क करते हुए देखा गया। हालांकि कार पार्क करने वाला व्यक्ति मुंह पर मास्क पहने था, इसीलिए पुलिस अब तक कुछ खुलकर नहीं बता पा रही है, लेकिन संदिग्ध व्यक्ति की शिनाख्त हो गई है।

वहीं, कार में नागपुर में बने विस्फोटक के होने की जानकारी पुलिस (Mumbai Police) को मिली है। पुलिस ने विस्फोटक निर्माण कंपनी से विस्तृत जानकारी ली है। कार में जो धमकी भरा लेटर मिला था, वह गुजराती भाषा में था। बताया जा रहा है कि एनआईए की टीम भी घटना की हर पहलू से जांच कर रही है। मामले में एनआईए के अलावा मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम भी जांच कर रही है। क्राइम ब्रांच चीफ मिलिंद भारंबे ने बताया कि इस मामले में टेरर ऐंगल समेत सभी पहलुओं पर इन्वेस्टिगेशन किया जा रहा है।

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आमतौर पर जब कोई आतंकी गुट ऐसे मामलों में इन्वॉल्व होता है तो वह इस बात की यह जिम्मेदारी लेता है। हालांकि इस घटना को कई घंटे बीत चुके हैं लेकिन अभी तक किसी ने क्लेम नहीं किया है। बावजूद इसके टेरर एंगल को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि ढाई किलोग्राम वजन की 20 जिलेटिन की छड़ी कार से बरामद हुई थी, जो तकरीबन 3 हज़ार स्क्वायर फीट के परिसर को दहलाने के लिए काफी हैं।

क्या है मामला

दरअसल, उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया (Antilia) के बाहर जिलेटिन से भरी कार बरामद होने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। पूरा शहर छावनी में तब्दील हो गया। मुंबई पुलिस जगह-जगह नाकेबंदी लगाकर चेकिंग अभियान चला रही है।

अंबानी (Mukesh Ambani) के घर से कुछ फासले की दूरी पर मिली जिलेटिन से भरी स्कॉर्पियो में एक धमकी भरा खत भी मिला। इस खत में लिखा था, ‘मुकेश भैया ऐंड नीता भाभी, ये तो ट्रेलर था। पूरी पिक्चर अभी बाकी है। हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here