Uttrakhand: नाम पर मुहर लगते ही भावुक हो गए तीरथ सिंह रावत, बोले- ‘कभी सोचा नहीं था कि CM बनूंगा’

0
181
Webvarta Desk: उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री (Uttrakhand New CM) को लेकर सस्पेंस दूर हो गया है। पौड़ी गढ़वाल से लोकसभा सांसद तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) को नए सीएम पद की जिम्मेदारी मिली है।

खास बात यह है कि तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) के नाम की दूर-दूर तक चर्चा नहीं थी। विधायक दल की बैठक में सभी ने लोकसभा सांसद को सर्वसम्मति से अपना नेता चुना। अब वह राजभवन जाएंगे जहां राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के सामने दावा पेश करेंगे। शाम 4 बजे वह सीएम पद की शपथ लेंगे।

विधायक दल का नेता का घोषणा करते हुए कार्यवाहक सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने कहा, ‘आज यहां विधानमंडल के सदस्यों की बैठक हो रही है। मैं अपने नए नेता का प्रस्ताव रखूं। हमारे बहुत वरिष्ठ कार्यकर्ता रहे। मेरे साथ वह विधायक रहे, संगठन मंत्री भी रहे, आप लोग सोच रहे होंगे वह कौन हैं, वह अपने गढ़वाल लोकसभा से सांसद तीरथ सिंह रावत जी हैं।’

‘छोटे से गांव से आया हूं, सोचा नहीं था सीएम बनूंगा’

तीरथ सिंह रावत ने विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कहा, ‘आपके लोगों के आशीर्वाद से यहां तक पहुंचा। मैं छोटे से गांव से आया हूं। कभी सोचा नहीं था कि मुख्यमंत्री बनूंगा। आज भी कह सकता हूं कि जो बड़ो ने दायित्व दिया वो मैंने निभाया। आज भी जो जिम्मेदारी दी गई है आपके सहयोग से उसे भी निभाऊंगा। प्रदेश की बेहतरी के लिए काम करूंगा, टीम भावना से आगे बढ़ेंगे। त्रिवेंद ने जो प्रदेश का विकास किया है पिछले 10 साल में ऐसा काम नहीं हुआ। हम उसे आगे बढ़ाएंगे।’

कौन है तीरथ सिंह रावत?

तीरथ सिंह का जन्म 9 अप्रैल 1964 को पौड़ी गढ़वाल में हुआ था। वर्तमान में वह पौड़ी लोकसभा सीट से ही सांसद हैं। इससे पहले साल 2012-2017 में चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं। वह बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव भी हैं। उन्होंने श्रीनगर गढ़वाल के बिरला कॉलेज से समाजशास्त्र में पोस्ट ग्रैजुएट और पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल किया। पढ़ाई पूरी करने के बाद वह आरएसएस के साथ बतौर सामाजिक कार्यकर्ता जुड़ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here