प्रेम सुंदर मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल देखने पहुंचे CM शिवराज, चौके-छक्कों के बाद की घोषणाओं की बौछार

0
22
Webvarta Desk: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) प्रेम सुंदर मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (Prem Sunder Cricket Tournament) का फाइनल मुकाबला देखने पहुंचे। यहां उन्होंने सांकेतिक तौर पर बल्लेबाजी भी की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में मेच का लुत्फ उठाने जन सैलाब उमड़ पड़ा।

इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि ‘हर ग्राम पंचायत में क्रिकेट मैदान बनाया जाएगा। हमारे बच्चों ने बता दिया कि मौका मिल जाए तो हम भी किसी से कम नहीं। इसके लिए हमने फैसला किया है हर ग्राम पंचायत में क्रिकेट मैदान बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की जोरदार बेटिंग

फायनल मैच (Prem Sunder Cricket Tournament Final) एवेंजर इलेवन बुधनी की बेटिंग समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान बल्ला लेकर मैदान में उतरे और बेटिंग में हाथ आजमाये। बॉलिंग टूर्नामेंट के आयोजक श्री कार्तिकेय चौहान ने की। मुख्यमंत्री ने बल्लेबाजी करते हुए शानदार शॉट भी लगाये और उसके पश्चात पूरे ग्राउण्ड में घूमकर दर्शकों का अभिवादन भी किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने पिता स्व। प्रेमसिंह चौहान और माताजी स्व। श्रीमती सुंदर चौहान के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

आकर्षक रहा फायनल मैच

बल्लेबाजी करने उतरी बुधनी की टीम को अपने ही ओवर में अंकित के रूप में पहला झटका लगा। बुधनी टीम अपने पहले झटके से उबरे, उसके पहले ही टीम लगातार अंतराल से विकेट खोती रही। कप्तान शैलेश तिवारी ने एक एण्ड संभाले रखा। कप्तान शैलेश तिवारी सर्वाधिक 59 रन बनाकर आउट हुए। शैलेश के आउट होते ही टीम मात्र 120 रन पर अपने 9 विकेट गवां चुकी थी। इसके बाद वंश 48 रन और सचिन 44 रन की आतिशी पारी की मदद से बुधनी ने 210 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। लाड़कुई के बॉलर नाजिम खान ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिये और जावेद खान ने 2 विकेट झटके।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाड़कुई टीम की शुरूआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज जावेद दूसरे ही ओवर में पवेलियन लौटे। बुधनी के सटीक गेंदबाजों के सामने जावेद के बाद दीपक, लोकेश और शादाब भी सस्ते में चलते बने।

हर साल होगा इस तरह का आयोजन

गौरतलब है कि प्रेमसुन्दर मेमोरियल क्रिकेट लीग 14 फरवरी से प्रारंभ हुआ जिसमें बुदनी की 14 टीमों ने भाग लिया। रविवार को इसका फाइनल मुकाबला लाड़कुई चार्जस और एवेंजर इलेवन बुधनी के मध्य खेला गया। एवेंजर इलेवन बुधनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच में बुदनी चेलेंजर्स ने मुकाबला जीता।

इस अवसर पर उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्व माताजी और पिताजी को प्रणाम करके सभी आयोजकों को हृदय से बधाई दी। साथ ही घोषणा की कि इस प्रकार का भव्य आयोजन प्रति वर्ष आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन में भविष्य में रोजगार मेले के साथ-साथ मेगा हेल्थ कैम्प भी लगाए जाएंगे। अन्य खेलों में कबड्डी का आयोजन भी किया जाएगा।

लीग में विजेता टीम डेढ़ लाख का इनाम

इस लीग में तीसरे स्थान पर गोपालपुर ग्लैडिएटर्स को इक्यावन हजार, दूसरा स्थान प्राप्त टीम लाड़कुई चार्जर्स को 1 लाख और विजेता टीम को एक लाख पचास हजार रुपए ट्रॉफी और शील्ड की राशि से नवाजा गया। इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली प्रत्येक टीम के कप्तान को 11-11 हजार और क्रिकेट किट दी गई। फायनल मैच में मेन ऑफ द मैच बुधनी बैशर्स के श्री सचिन वर्मा, बेस्ट बॉलर ऑफ टूर्नामेंट का खिताब लाड़कुई चार्जर्स के श्री शादाब खान को एवं बेस्ट बेट्समेन का खिताब बुधनी बैशर्स के श्री शैलेष तिवारी को प्रदान किया गया।

मेन ऑफ द सीरीज का खिलाब श्री रूपेश शर्मा को दिया गया, जिन्हें चैक एवं हीरो होण्डा बाइक देकर सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी टीमों को उनके बेहतर प्रदर्शन के लिये बधाई दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह भी मौजूद रहीं। मुख्यमंत्री ने सपत्नीक कन्या-पूजन भी किया।

इस अवसर पर विदिशा सांसद श्री रमाकांत भार्गव, इछावर विधायक श्री करण सिंह वर्मा, आष्टा विधायक श्री रघुनाथ मालवीय, श्रीमती साधना सिंह चौहान, श्री कार्तिकेय चौहान, श्री संजीव अग्रवाल, श्री गुरूप्रसाद शर्मा, श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, श्री रघुनाथ भाटी, श्री रवि मालवीय, श्री आशाराम यादव, श्री महेश उपाध्याय, श्री रामनारायण साहू, श्रीमती निर्मला बारेला, श्री लखन यादव, श्री धीरज पटेल, श्रीमती दुलारी देवी सिंह धुर्वे, श्रीमती अनीता राजेश लखेरा, श्रीमती लीला बाई, श्रीराम यादव सहित बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी उपस्थित थे।

हर ग्राम पंचायत में होगा खेल मैदान का निर्माण

सीएम शिवराज ने उन्होने घोषणा की कि हर ग्राम पंचायत में खेल मैदान बनाया जाएगा। प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ी प्रदेश व देश में अपना का नाम रोशन करेंगे। नसरूल्लागंज में सुसज्जित खेल स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा। खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने में कोई भी कमी नहीं रखी जाएगी। उन्होने कहा कि 12वीं में अच्छे नंबरों से पास होने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान किए जाएंगे।

रोजगार मेले में 1109 बेरीजगारों को रोजगार प्राप्त हुआ

मुख्यमंत्री चौहान ने रोजगार मेले में रोजगार के लिए चयनित युवाओं को प्रतीकात्मक रूप से नियुक्ति पत्र दिए। दो दिवसीय रोजगार मेले में 1109 युवाओं को रोजगार मिला। मेले में ट्राईडेंट कंपनी, सागर मेन्युफेक्चरिंग, आईसेक्ट कंपनी आदि लगभग 40 कंपनियों में 12 से 18 हज़ार रुपये प्रति महीने पर चयन युवाओं का चयन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here