Rinku Sharma Case: जिस इस्लाम की पत्नी को रिंकू शर्मा ने दिया था खून, उसी ने ले ली जान

0
249
Webvarta Desk: राजधानी दिल्ली (Delhi News) के मंगोलपुरी इलाके में बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा (Rinku Sharma Case) की बेरहमी से हुई ह’त्या के बाद से तनाव है।

पुलिस ने केस दर्ज (Rinku Sharma Case) करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। मृ’तक रिंकू सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता था। इस बीच यह बात सामने आई है कि ह’त्या के प्रमुख आरोपियों में से एक इस्लाम की पत्नी को जरूरत के वक्त रिंकू ने अपना खून दिया था।

एक दैनिक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार ह’त्यारोपी इस्लाम की पत्नी डेढ़ साल पहले गर्भवती थी। खुद रिंकू के पड़ोसी ने इस बात की पुष्टि की है। डिलीवरी के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके इलाज के लिए हॉस्पिटल में खून की जरूरत पड़ी थी। ऐसे वक्त में रिंकू ने अपना खून दिया था। केवल इतना ही नहीं, रिंकू ने इस्लाम के भाई को कोरोना संक्रमित होने पर अस्पताल में भर्ती भी कराया था।

तीन भाइयों में सबसे बड़ा रिंकू अपने घर का इकलौता कमाऊ सदस्य था। बीमारी की वजह से पिता ने नौकरी छोड़ दी थी। मंगोलपुरी स्थित घर से कुछ ही दूरी पर के ब्लॉक में ही दानिश उर्फ लाली, इस्लाम, मेहताब उर्फ नाटू और जाहिद उर्फ छिंगू रहते हैं। रिंकू और इन चारों के बीच दशहरे पर राम मंदिर पार्क में प्रोग्राम को लेकर कहासुनी हो गई थी।

पूरी तैयारी के साथ आए थे हमलावर

एफआईआर के मुताबिक, दानिश अपने रिश्तेदारों इस्लाम, मेहताब, जाहिद के साथ बुधवार रात करीब 10.30 बजे घर के सामने गली में आया। सभी के हाथों में हथियार और डंडे थे। ये लोग रिंकू के घर के बाहर आकर गाली गलौज करने लगे। इस दौरान कहासुनी बढ़ गई। आरोपी घर में घुस गए। आरोप है कि इस्लाम ने आकर रिंकू का गला पकड़ लिया और हमला कर दिया। मेहताब ने रिंकू के ऊपर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

‘इतना खून कि भर गई पूरी गली’

मृतक रिंकू की मां राधा शर्मा ने कहा कि परसों रात को मेरे बच्चे को घसीट लिया, दोस्त के बर्थडे पार्टी में बुलाया गया था। उसकी तबीयत ठीक नहीं थी, वो वहां गया। वापस आया तो उसे घर से घसीटकर ले गए और फिर चाकू से गोद दिया। उन्होंने कहा, ‘इतना खून बह रहा था कि पूरी गली भर गई थी।’

चाकू रिंकू की रीढ़ की हड्डी में फंस गया। जब मनु और रिंकू चिल्लाने लगे, तो रिंकू का दोस्त भी आ गया। जब उसने बीच-बचाव किया, तो चारों ने उस पर भी हमला कर दिया। मनु अपने भाई रिंकू को लेकर संजय गांधी अस्पताल ले गया। जहां इनके भाई और दोस्त को भी भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने रिंकू के शरीर से चाकू निकाला। इलाज के दौरान उनकी मौ’त हो गई। पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर चाकू को जब्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here