शाहजहांपुर: दो नाबालिग चचेरी बहनों से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

0
94
शाहजहांपुर, 24 फरवरी (राम निवास शर्मा)। जिले के थाना कांड के ग्राम भानपुर में दो बच्चियों पर हुए जानलेवा हमले का पुलिस ने 48 घंटे में खुलासा कर दिया। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार जेल भेज दिया हैं।

दुष्कर्म में नाकाम होने पर घटना को अंजाम दिया। बच्चियों को बिस्किट का लालच देकर सरसो के खेत मे ले गया था, आरोपी धारधार हथियार से बच्चियों पर किया था हमला। घटना में प्रयुक्त लोहे की राड, कपड़े साइकिल, बिस्किट, पैकेट बरामद। गिहार समाज का है आरोपी अनिल। शहद निकालने का काम करता है गिहार अनिल उर्फ चमेली अजिजगंज के रहने वाला है।

आप को बता दे दो दिन पहले सरसों के खेत में 5 साल की बच्ची का शव गांव खिजर पुर में मिला था। दूसरी घायल बच्ची बरेली में इलाज चल रहा है। इस गंभीर एवं सनसनीखेज घटना का खुलासा राजेश कुमार पांडे पुलिस महानिरीक्षक बरेली द्वारा घटना का निरीक्षण किया गया घटना के अति शीघ्र ही 48 घंटे के अंदर खुलासा किया गया।

इस घटना के बारे में प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि एक अपराधी जिसका नाम चमेली है जो बरेली मोड़ के पास अजीजगंज में रहता है और शहद निकालने एवं जंगली जानवरों को मारने के लिए गांव जाया करता था। घटना वाले दिन उसको बिस्कुट के पैकेट खरीदते हुए देखा गया तथा साइकिल पर बच्चों को बैठा कर ले जाते हुए देखने की गांव वालों ने पुष्टि की है। इस सूचना पर घटना के संदिग्ध चमेली को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो अभी द्वारा घटित घटना को स्वीकार किया है।

इस संबंध में थाना कांठ में संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है। घटना के बारे में प्रेस के सामने आरोपी अनिल उर्फ चमेली गिहार से पूछने पर बताएगा कि उस दिन में मैंने दोनों बच्चों को बिस्कुट का लालच देकर समझा-बुझाकर एवं पहला फुसलाकर अपनी साइकिल पर बैठा लिया तथा उसके दूर सरसों के खेत में ले जाकर दुष्कर्म करने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुआ। उसके शोर मचाने पर मुझे गुस्सा आ गया और अपनी खंती से चेहरे पर मारा उसे मरा समझकर छोड़ दिया। छोटी लड़की ने घटना को देख लिया था और भागने लगी तो मैंने करीब 100 मीटर दूर दौड़कर करने को खेत में पकड़ लिया और मार दिया।इसके बाद वहां से भाग निकला।

पुलिस ने आरोपी के पास से हत्या में प्रयुक्त लोहे की खंती का लकड़ी का वेट, खून सने कपड़े, घटना में प्रयुक्त साइकिल बिस्किट के पैकेट बरामद किए हैं। 22 तारीख की रात को घटना थाना काट के ग्राम भानपुर में घटित हुई। देर रात में सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक एस आनंद सहित तमाम फोर्स गांव गया और उन्होंने एक बच्ची को मृत पाया जबकि दूसरे की हालत खराब थी। एक बच्ची जिसका इलाज बरेली के एक अस्पताल में चल रहा है। उसकी हालत अभी भी कोमा जैसी बनी हुई है।

उधर पुलिस महानिरीक्षक राजेश पांडे ने प्रेस वार्ता में इस बात को भी स्वीकारा मेडिकल कॉलेज शाहजहांपुर में चाइल्ड केयर यूनिट की व्यवस्था बहुत अच्छी नहीं है और अच्छे डॉक्टर ना उपलब्ध होने के कारण उन्होंने गम्भीर रूप से घायल बच्ची को देखरेख के लिए बरेली के एक अस्पताल में भर्ती कराया है। इससे यह सिद्ध होता है कि शाहजहांपुर जिला जो महानगर का दर्जा भी प्राप्त कर चुका है बच्चों के बच्चों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here