Tamilnadu: PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी, बोले- तमिल संस्कृति को कुचलना चाहती है केंद्र सरकार

0
88
Webvarta Desk: तमिलनाडु में आगामी 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव (Tamilnadu Election 2021) होना है। इससे पहले प्रदेश में राजनैतिक दलों का प्रचार-प्रसार अपनी गति पकड़ने लगा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को प्रदेश के कन्याकुमारी में रोड शो (Rahul Kanyakumari Road Show) किया।

इस दौरान (Rahul Gandhi Kanyakumari Road Show) उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि वह मोदी और आरएसएस तमिल संस्कृति, भाषा और इतिहास को कुचल देना चाहते हैं।

रोडशो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi Road Show) ने कहा कि दिल्ली की सरकार तमिल कल्चर का सम्मान नहीं करती है। उनके पास एक सीएम हैं, जो वही करते हैं, जैसा दिल्ली सरकार उनसे कहती है। राहुल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम (ईके पलानीस्वामी) प्रदेश को रिप्रेजेंट नहीं करते हैं। वह बस वही करते हैं, जो मोदी उनसे करने के लिए कहते हैं।

सीएम पलानीस्वामी पर निशाना

राहुल ने कहा, ‘एक आदमी जो सिर्फ मोदी के सामने सिर झुकाता हो, वह तमिलनाडु को रिप्रेजेंट नहीं कर सकता। उन्हें (पलानीस्वामी) आरएसएस को तमिल संस्कृति का अपमान नहीं करने देते रहना चाहिए। मोदी कहते हैं, ‘एक देश, एक संस्कृति, एक इतिहास’। क्या तमिल भारतीय भाषा नहीं है? क्या तमिल का इतिहास भारतीय नहीं है या तमिल संस्कृति भारतीय नहीं है? एक भारतीय होने के नाते मेरा कर्तव्य है कि मैं तमिल संस्कृति की रक्षा करूं।’

संदेश देने वाला चुनाव

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि यह चुनाव संदेश देने वाला चुनाव है। पहला यह कि हमारा देश अलग-अलग धर्म, संस्कृति, भाषा और इतिहास वाला देश है और हम इन सबकी इज्जत करते हैं। हम नरेंद्र मोदी और आरएसएस के तमिल संस्कृति, भाषा और इतिहास को नीचा दिखाने और उसे कुचलने के प्रयास को स्वीकार नहीं कर सकते। राहुल ने कहा कि मुझे बताया गया कि जब के कामराज (कांग्रेस के भूतपूर्व अध्यक्ष) जी की मौत हुई तो उनका पूरा सामान मात्र एक सूटकेस में आ गया।

उन्होंने कहा कि एक ऐसा नेता (कामराज) जो सही मायने में तमिल लोगों और उनकी आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होंने अपने लोगों के लिए लड़ाई लड़ी। इस तरह के नेता को तमिलनाडु का मुख्यमंत्री होने की जरूरत है। अपने कन्याकुमारी दौरे के दौरान राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की। नागरकोइल जाते वक्त राहुल अचंगुलम गांव में रुक गए। वहां उन्होंने पल्मायरा ताड़ का फल भी खाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here