डॉक्टर का प्राइवेट में पर्चा बनाने का वीडियो वायरल, जांच के लिए टीम गठित

0
71
doctor making documents in private goes vira

-राम निवास शर्मा मैथिल-

शाहजहांपुर, 15 मई (वेबवार्ता)। शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में तैनात एक डॉक्टर पर जबरन महंगे मूल्य पर दवा खरीद वाने के आरोप में पुलिस ने दो रिपोर्ट दर्ज हुई थी, वहीं अब इसी डॉक्टर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें यह डॉक्टर ₹200 फीस लेकर मरीजों को दवा लिख रहा है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज में तैनात चिकित्सक डॉक्टर अनिल राज का 1:30 मिनट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कई मरीज डॉक्टर के पास खड़े हैं डॉक्टर पर्चा कार पर रखकर देखता है और मरीजों से ₹200 फीस लेते हुए देखे जा रहे हैं। वीडियो में डॉक्टर राज मरीजों के तीमारदारों से ऑक्सीजन संबंधी बात कर रहे हैं इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह मरीज कोरोना से संबंधित है।

मेडिकल कॉलेज की जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर पूजा त्रिपाठी ने हमारे संवाददाता को शनिवार को बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की उन्हें जानकारी है और डॉक्टर राज पर जो आरोप लगे हैं उनकी जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम बनाई गई है। जिसमें डॉ अखिलेश डॉ ओपी गौतम तथा डॉ एस आर वर्मा को शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट के पास वायरल वीडियो को भी भेजा जा रहा है जिससे रिपोर्ट में इस वीडियो को भी शामिल किया जाए क्योंकि अभी तक उन पर एक खास मेडिकल स्टोर से मरीजों को महंगे दामों में दवा लेने पर मजबूर करने का आरोप है। जिसकी दो अलग-अलग प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई हैं।

उल्लेखनीय है कि 12 मई को डॉक्टर अनिल राज ने महंगी कीमत पर दवा खरीदने के लिए मरीज को मजबूर किया था जिसके चलते डॉ अनिल राज तथा इनके बेटे एवं मेडिकल स्टोर स्वामी पर मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमें पुलिस ने मेडिकल स्टोर स्वामी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है मामले में डॉ अनिल राज और उनका बेटा फरार है जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here