Vyapam Scam: कोर्ट ने 33 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए, व्यापमं के 4 पूर्व अधिकारी भी शामिल

0
183
Webvarta Desk: सीबीआई की विशेष अदालत (Cbi Court) ने 2012 की मध्यप्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा (MP Police Bharti Pariksha) में धांधली के मामले में व्यापमं (Vyapam Scam) के चार पूर्व अधिकारियों सहित 33 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए।

सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक सतीश दिनकर (Cbi Court) ने गुरुवार को बताया कि इस सप्ताह के शुरुआत में सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश एस. बी. साहू ने भादंसं की संबद्ध धाराओं, भ्रष्टाचार निरोधक अधिनयम, आईटी अधिनियम के तहत 17 उम्मीदवारों और 12 बिचौलियों सहित 33 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए हैं।

उन्होंने कहा कि आरोपियों पर धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज गढ़ने, साजिश रचने और कंप्यूटर डेटा में हेरफेर करने के आरोप लगाए गए हैं। व्यापमं के पूर्व परीक्षा नियंत्रक पंकज त्रिवेदी, पूर्व प्रिंसिपल एनालिस्ट नितिन महिन्द्रा और अन्य दो पूर्व अधिकारी अजय सेन एवं चंद्र कांत मिश्रा सहित अन्य आरोपियों ने सोमवार को अदालत में सुनवाई के दौरान स्वयं को दोषी नहीं माना है।

दिनकर ने कहा कि प्रदेश की पुलिस सेवा में उप निरीक्षकों, सूबेदारों और प्लाटून कमांडरों की भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले 17 अभ्यर्थियों सहित व्यापमं के चार पूर्व कर्मचारियों एवं 12 बिचौलियों के खिलाफ आरोप तय किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here