West Bengal: BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की लिस्ट, नंदीग्राम में ममता से भिड़ेंगे शुभेंदु

0
128
Webvarta Desk: West Bengal Elections 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) ने 57 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान (BJP Announced 57 Candidates List) किया है।

भाजपा के महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति ने 57 उम्मीदवारों के नाम (BJP Announced 57 Candidates List) पर मुहर लगा दी है। अरुण सिंह ने बताया कि शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें इसी सीट से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। अधिकारी कुछ महीने पहले ही तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

BJP ने बाघमुंडी सीट को गठबंधन की सहयोगी पार्टी आजसू के लिए खाली रखा है। वहीं बीजेपी ने मोयना से पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा (Ashok Dinda) वहीं डेबरा से पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष (Bharti Ghosh) को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के चुनावों के लिए 57 उम्मीदवारों की ये सूची जारी की है। 57 प्रत्याशियों में से छह महिला प्रत्याशी हैं।

TMC जारी कर चुकी है उम्मीदवारों की लिस्ट

भाजपा से पहले तृणमूल कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। टीएमसी ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें फिल्मी हस्तियों सयोनी घोष, कौशानी मुखर्जी तथा राज चक्रवर्ती से लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी और फुटबॉलर बिदेश बोस के नाम शामिल हैं।

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने सूची जारी की जिसमें युवा, अल्पसंख्यक, महिला और पिछड़े समुदाय के सदस्यों को तवज्जो दी गई है। जिन अन्य फिल्मी हस्तियों को टिकट दिया गया है, उनमें निर्देशक सयंतिका बनर्जी और अभिनेत्री जून मलिया शामिल हैं। इनमें से कुछ हस्तियां इस साल की शुरुआत में टीएमसी में शामिल हुई थीं जबकि सयंतिका बनर्जी, सयानी घोष समेत अन्य ने कुछ दिन पहले पार्टी की सदस्यता ली है।

वहीं वाम मोर्चा, कांग्रेस व इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) महागठबंधन ने शुक्रवार को उन निर्वाचन क्षेत्रों के नामों की घोषणा कर दी जिन पर तीनों दल पहले दो चरणों के चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेंगे। वाम मोर्चा ने अपनी आवंटित सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी। हालांकि कांग्रेस और आईएसएफ द्वारा अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा बाद में की जाएगी। उनके नेताओं ने यह जानकारी दी।

वाम मोर्चा अध्यक्ष विमान बोस ने कहा कि कुछ सीटों को लेकर अभी महागठबंधन के घटकों के बीच सहमति नहीं बनी है। इन सीटों में नंदीग्राम भी शामिल है जहां से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ेंगी। राज्य में विधानसभा चुनाव 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में होंगे। मतों की गिनती दो मई को होनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here