West Bengal Election 2021: ममता को चोट से चढ़ता सियासी पारा, सामने आया हमले का Video!

0
150
Webvarta Desk: पश्चिम बंगाल में चुनाव (West Bengal Election 2021) से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) घायल होने के बाद राज्य में सियासी जंग और तेज हो गई है।

TMC का आरोप है कि ममता (Mamata Banerjee) पर हमला कराया गया है। वहीं BJP और कांग्रेस (Congress) ने इसे मुख्यमंत्री का नाटक करार देते हुए सीसीटीवी फुटेज की जांच की मांग कर दी। इस बीच ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले से ऐन पहले का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में ममता बनर्जी गाड़ी के दरवाजे पर खड़ी होकर हाथ हिला रही हैं। उनके साथ सुरक्षाकर्मी भी दिख रहे हैं।

वीडियो सामने के आने के बाद बीजेपी और हमलावर हो गई है। बीजेपी नेता रूपा गांगुली ने कहा, ‘ममता बनर्जी को चोट लगी है। उनकी आंखों में आंसू भी निकलते दिख रहे थे। हमें इस चीज का दुख है। यह हादसा है। इतनी भीड़ में गाड़ी से निकलना आसान नहीं होता है। संभवत बैलंस बिगड़ने से उनको चोट आई है। ममता को इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। उनको चोट लगी है, लेकिन ममता को इस पर सहानुभूति नहीं बटोरनी चाहिए।’

क्या है हमले से पहले वाले वीडियो में

नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हुए हमले के ठीक पहले का वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि नामांकन भरने के बाद ममता अपनी गाड़ी के दरवाजे पर खड़ी होकर अभिवादन स्वीकार रही हैं। उनके साथ सुरक्षाकर्मी भी दिख रहे हैं। ममता की गाड़ी की स्पीड भी धीमी मालूम पड़ रही है। हालांकि इसके बाद क्या हुआ और ममता को चोट कैसे आई, यह अभी भी सवाल बना हुआ है।

चुनाव आयोग से मिलने पहुंचा टीएमसी डेलिगेशन

उधर टीएमसी प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराने पहुंचा है। प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन, मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और पार्थ चटर्जी शामिल हैं। तीनों ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे।

ममता बनर्जी के टखने में आई चोट

बीजेपी नेता भी ममता पर हमले का झूठा प्रचार करने के आरोप में चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे। दरअसल ममता बनर्जी बुधवार को नंदीग्राम में नामांकन भरने के बाद चुनाव प्रचार कर रही थीं। इसी दौरान उनके टखने में बुरी तरह सूजन आ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। ममता को पैर में प्लास्टर भी चढ़ाया गया। ममता ने इस घटना के बाद कहा कि किसी ने उन्हें धक्का दिया, इसी वजह से पैर में चोट लगी।

ममता से मिलने पहुंचे बीजेपी नेता

ममता ने कहा, ‘4-5 लोगों ने गाड़ी एकदम बंद कर दी। मुझे बहुत चोट लग गई। वहां लोकल पुलिस से कोई नहीं था। किसी की साजिश जरूर है। यह जानबूझकर किया गया है।’ इन सबके बीच बीजेपी नेता तथागत रॉय और शमिक भट्टाचार्य ममता से मिलने एसएसकेएम अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने ममता के टखने में गंभीर चोट बताई है और उन्हें डेढ़ महीने आराम करने को कहा है।

बीजेपी का आरोप- हमदर्दी के लिए किया ड्रामा

इससे पहले बीजेपी ने इसे ममता का सियासी स्टंट बताया। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा, ‘ममता बनर्जी ने हमदर्दी पाने के लिए ड्रामा किया। उनके साथ भारी पुलिस फोर्स मौजूद था। ऐसे में उनके करीब कौन जा सकता है? जो 4 आईपीएस अधिकारी उनकी सिक्यॉरिटी के इंचार्ज हैं, उन्हें सस्पेंड किया जाना चाहिए।’

‘वीडियो सार्वजनिक करे चुनाव आयोग’

बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘चुनाव आयोग को उम्मीदवार के पीछे चल रहे वीडियो में जो आया है उसे सार्वजनिक करना चाहिए। आश्चर्य है कि ममता बनर्जी के साथ इतनी पुलिस चलती है और 4 लोग घटना करके चले गए। यह बहुत दुख की बात है। मैं उनकी लंबी आयु और जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

‘सीसीटीवी फुटेज निकालो, सारा सच सामने आ जाएगा’

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘अगर षड्यंत्र है तो CBI, CID को बुलाओ? सिर्फ षड्यंत्र का बहाना बनाकर ममता बनर्जी आम लोगों का ध्यान खींचना चाहती हैं, CCTV फुटेज निकालो ना इससे सारा सच सामने आ जाएगा। लेकिन वो ये नहीं करेंगी क्योंकि चुनाव नजदीक है। ऐसा बहाना बनाकर वो चुनाव जीतने की कोशिश कर रहीं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here