West Bengal Election 2021: 5 मार्च को TMC जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

0
192
Webvarta Desk: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) की ओर से उम्मीदवारों की अपनी पूरी सूची (TMC Candidates List) शुक्रवार को और चुनावी घोषणापत्र अगले सप्ताह के शुरुआत में जारी किए जाने की संभावना है। यह जानकारी पार्टी सूत्रों ने दी।

सूत्रों ने कहा कि TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पिछले चुनावों की तरह उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगी। TMC के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘हमने 27 फरवरी को मतदान की तारीखों की घोषणा से पहले ही मसौदा सूची तैयार कर ली थी, हमने शुरू में चरणों में सूची जारी करने का फैसला किया था। हालांकि अब पार्टी प्रमुख द्वारा 294 उम्मीदवारों की पूरी सूची (TMC Candidates List) 5 मार्च को घोषित की जाएगी।’

TMC नेता ने कहा कि पार्टी की ओर से अपना घोषणापत्र 9 मार्च को जारी किए जाने की उम्मीद है। टीएमसी के सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची से ऐसे वर्तमान विधायकों के नाम हटाने का फैसला किया है जो 80 वर्ष या उससे अधिक आयु के हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी की योजना युवाओं, महिलाओं और ऐसे नेताओं को उम्मीदवार बनाने की है जिनकी स्वच्छ छवि और उनके क्षेत्रों में स्वीकार्यता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here