West Bengal Elections 2021: ममता के ‘चंडी पाठ’ पर संग्राम, सुवेंदु बोले- ‘यह तो अपमान कर दिया’

0
159
Webvarta Desk: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Elections 2021) में नंदीग्राम सीट (Nandigram Seat) पर सबसे बड़ी जंग है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) आमने-सामने हैं। इस बीच ममता ने यहां एक सभा के दौरान चंडीपाठ (Chandipath) किया था।

अब सुवेंदु (Suvendu Adhikari) का कहना है कि ममता (Mamata Banerjee) ने गलत मंत्र का पाठ किया है। उन्होंने ममता पर बंगाल की संस्कृति का अपनाम करने का आरोप लगाया है।

सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘ इससे पहले, मुख्यमंत्री ने भगवान राम का कई बार अपमान किया था। गलत सरस्वती मंत्र का पाठ किया। उन्होंने फिर से जनसभा में गलत मंत्र का जाप किया। इस तरह उन्होंने बंगाल की संस्कृति का बार-बार अपमान किया है। बंगाल के लोग उसे नहीं चाहते जो बंगाल का अपमान करे।’

‘मैं गांव की बेटी हूं, नंदीग्राम ने मुझे स्वीकारा’

मंगलवार को ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में कहा कि नंदीग्राम ने मुझे स्वीकारा, इसलिए मैं यहां आई हूं। लोग फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं। मैं गांव की बेटी हूं। नंदीग्राम के आंदोलन को मैं पूरे देश में लाने में कामयाब रही थी। उधर, बुधवार को ममता बनर्जी यहां से पर्चा दाखिल करेंगी। इससे पहले जनसभा करके ममता बनर्जी ने अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की।

तीन मिनट तक ममता ने किया था चंडीपाठ

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि कहा कि मैं भी हिंदू हूं और मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो। मैं सुबह चंडी पाठ करके घर से निकलती हूं। मैं चंडी पाठ सुना रही हूं, जो हिंदू-मुसलमान कर रहे हैं सुन लें। इसके बाद ममता बनर्जी ने तीन मिनट तक चंडी पाठ किया। इस दौरान टीएमसी समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की।

बता दें कि ममता बनर्जी ने इस बार अपनी पारंपरिक भवानीपुर सीट के बजाए नंदीग्राम का रुख किया है। भवानीपुर में ही उनका घर भी है। ममता ने सुवेंदु की चुनौती स्वीकार करते हुए नंदीग्राम सीट चुनी है। वहीं भवानीपुर सीट से उन्होंने अपने करीबी शोभनदेब चट्टोपाध्याय को उतारा है। ऐसे में नंदीग्राम के महामुकाबले पर हर किसी की नजर टिकी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here