West Bengal: PM मोदी के आरोपों पर बिफरीं ममता- ‘BJP दुनिया की सबसे बड़ी वसूली करने वाली पार्टी’

0
155
Webvarta Desk: West Bengal Election 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को अपनी खड़गपुर रैली में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने तृणमूल कांग्रेस सरकार (TMC Govt) पर केंद्र की विकास योजनाओं में अड़ंगा लगाने के साथ ही कुशासन और भ्रष्‍टाचार के आरोप भी लगाए।

पीएम (PM Narendra Modi) के आरोपों पर पलटवार करते हुए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने BJP को दुनिया की सबसे बड़ी वसूली करने वाली पार्टी करार दिया है। ममता ने बीजेपी को सबसे बड़ी लुटेरी पार्टी बताते हुए कहा कि बंगाल की सत्‍ता में उसे कभी नहीं आने नहीं देना चाहिए।

पूर्वी मिदनापुर के हल्दिया में आयोजित रैली में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा- ‘बीजेपी दुनिया में सबसे बड़ी तोलाबाज (वसूली करने वाला) है…देखिए पीएम केयर फंड के तहत उसने कितना पैसा इकट्ठा किया। अगर पश्चिम बंगाल के लोग शांति चाहते हैं और दंगों से मुक्त राज्य चाहते हैं तो तृणमूल कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है।’बनर्जी ने भगवा पार्टी पर दंगों की साजिश रचने, लोगों की हत्या करने तथा दलित लड़कियों को प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया।

‘जिस पार्टी ने दंगे करवाए, उसे कभी शासन मत करने देना’

टीएमसी सुप्रीमो ने आरोप लगाया, ‘लोगों की हत्या के लिए जिस पार्टी ने दंगे करवाए उसे कभी बंगाल में शासन करने मत देना। बीजेपी में तो महिलाएं भी सुरक्षित नहीं हैं।’ बनर्जी ने कहा कि बीजेपी लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव नहीं लड़ सकती। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘सबकुछ बेचने’ का आरोप लगाया। इस महीने की शुरुआत में चुनाव प्रचार के दौरान चोटिल हुईं बनर्जी अभी व्हीलचेयर पर हैं।

‘चुनाव शुरू होने से पहले 30 बार हो EVM की जांच’

ममता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने हर चीज बेच दी है। उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया। सरकार पहले ही रेलवे, कोयला क्षेत्र, बीएसएनएल, बीमा क्षेत्र और बैंकों का निजीकरण कर रही है। किसी दिन हल्दिया बंदरगाह भी बिक सकता है। बनर्जी ने कहा, ‘चुनाव शुरू होने से पहले ईवीएम की 30 बार जांच होनी चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो कि उसमें कोई गड़बड़ी नहीं है। लेकिन अगर किसी मशीन में गड़बड़ी होती है तो उसके ठीक होने तक कृपया शांति रखे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here