Yogi Adityanath Lifestyle: कुछ ऐसी है UP CM योगी आदित्यनाथ की लाइफस्टाइल, यहां जानें

0
356

Webvarta Desk: UP CM Yogi Lifestyle: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath Lifestyle) को आखिर कौन नहीं जानता। आज वे इस मुकाम पर हैं कि उन्हें किसी परिचय या पहचान की जरूरत नहीं हैं।

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath Lifestyle) अपने बयानों को लेकर तो चर्चा में रहते ही हैं, साथ ही लोगों के बीच उनको लेकर एक अलग उत्सुकता रहती है। हर कोई जानना चाहता है कि भारत के सबसे बड़े प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आखिर कैसी लाइफस्टाइल जीते हैं। तो चलिए हम आपको योगी आदित्यनाथ की लाइफस्टाइल के बारे में बताते हैं।

CM योगी की दिनचर्या

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शुरुआत से ही सख्त दिनचर्या का पालन करते हुए आ रहे हैं। इसलिए वे सुबह तीन बजे उठ जाते हैं और चार से पांच बजे के बीच में योगा करते हैं। इसके बाद वे स्नान करके भगवान की पूजा-अर्चना भी करते हैं।

मठ जाकर करते हैं ये काम

वहीं, जब योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर जाते हैं तो वे मठ और मंदिर परिसर में चक्कर लगाते हैं और फिर वहां की साफ-सफाई का जायजा भी लेते हैं। वे यहां गोशाला जाते हैं, गायों की सेवा करते हैं और साथ ही मछलियों को दाना भी खिलाते हैं।

ऐसा है खान-पान

बात योगी आदित्यनाथ के खाने की करें, तो वे पूर्ण रूप से शाकाहारी और सादे खाने का ही सेवन करते हैं। इसके बाद वे अपने कामकाज पर निकल जाते हैं।

इतनी है योगी की संपत्ति

बात अगर योगी आदित्यनाथ की संपत्ति की करें, तो इस बारे में उन्होंने साल 2017 में हुए चुनावों के दौरान भरे अपने हलफनामे में इसकी जानकारी दी थी। उस वक्त योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी थी कि उनकी कुल संपत्ति 95 लाख रुपये है और उनके पास कोई अचल संपत्ति नहीं है।

वहीं, इस हलफनामे गाड़ियों को लेकर बताया गया था कि उनके पास दो कारें हैं, जिनमें फॉर्च्यूनर और इनोवा कार शामिल है। इसके अलावा उनके पास एक रायफल और एक रिवाल्वर भी है।

बात अगर उनके घर की करें, तो योगी आदित्यनाथ लखनऊ में स्थित सरकारी मुख्यमंत्री आवास में रहते हैं। वहीं, बीच-बीच में वे गोरखपुर भी जाते रहते हैं क्योंकि यहां से उनका पुराना नाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here