31.1 C
New Delhi
Wednesday, July 20, 2022

अडानी जैसा कोई नहीं, अपने 60वें जन्मदिन पर दान कर दिए 60 हज़ार करोड़

अडानी समूह के मुखिया गौतम अडानी ने अपने 60वें जन्मदिन पर एक बड़ा ऐलान किया है। गौतम अडानी ने बताया है कि अडानी परिवार हेल्थ केयर, एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट में उपयोग के लिए 60,000 करोड़ रुपये दान करेगा।

अडानी समूह के इस कदम से आईटी कंपनी विप्रो के फाउंडर और अजीम प्रेमजी भी प्रभावित हुए हैं। आपको बता दें कि अजीम प्रेमजी को देश का सबसे बड़ा दानवीर माना जाता है।

क्या कहा गौतम अडानी ने: दुनिया के बड़े रईस अरबपतियों में शुमार गौतम अडानी ने कहा, “देशभर में हेल्थ केयर, एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट को बढ़ाने में योगदान करने का मौका मिला है, इससे खुश हूं। मेरे 60 वें जन्मदिन के अलावा, यह वर्ष हमारे प्रेरक पिता शांतिलाल अडानी की 100वीं जयंती का भी है। यह उस योगदान को और अधिक महत्व देता है जो हम एक परिवार के रूप में दे रहे हैं।”

अडानी ने बताया कि 60 हजार करोड़ रुपये का दान हमारे ‘ग्रोथ विथ गुडनेस’ की सोच को पूरा करने की दिशा में एक कदम है।

अजीम प्रेमजी ने भी की तारीफ

इस मौके पर अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के अध्यक्ष व विप्रो लिमिटेड के संस्थापक अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने कहा, “हमारे देश की चुनौतियों और संभावनाओं की मांग है कि हम धन, क्षेत्र, धर्म, जाति और बहुत कुछ के सभी विभाजनों को अलग कर के, एक साथ मिलकर काम करें। मैं इस जरूरी राष्ट्रीय प्रयास में गौतम अडानी और उनके फाउंडेशन को शुभकामनाएं देता हूं।”

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular