Saturday, September 24, 2022

Amrit Mahotsava: लंदन में आयोजित अमृत महोत्सव में ज्ञान मंदिर की भागीदारी रही

वेबवार्ता: 21 अगस्त को लंदन, United Kingdom में भारतीय समुदाय एवं लंदन के भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस पर आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsava) में ज्ञान मंदिर कुरूक्षेत्र ने भी स्टॉल लगा कर अपनी भागदीरी की।

कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सदस्य श्री सौरभ चौधरी के सहयोग से इस गौरवमयी कार्यक्रम में ज्ञान मंदिर का साहित्य वहां बसे भारतीय मूल के नागरिकों को वितरित किया कार्यक्रम पर लाइका रेडियो के संवाददाता श्री रवि शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन विधिवत रूप से किया और आए हुए सभी सदस्यों का ज्ञान मंदिर के बैज लगाकर स्वागत किया।

भारतीय स्वाद की मिठाई जलेबी के द्वारा सभी का मुंह मीठा करवाया गया और देश भक्ति के गीत गाकर सभी ने इस राष्ट्रीय पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाया।

कार्यक्रम के आयोजन में श्री सुरेश तायल मैनेजिंग डायरेक्टर PIET कॉलेज पानीपत का विशेष सहयोग रहा। संस्था के अध्यक्ष श्री राजेश गोयल ने इस मौके पर आकाशवाणी के माध्यम से सभी को जन्माष्टमी एवं आजादी के अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं एवं बधाई प्रेषित की।

गीता मंदिर कुरुक्षेत्र के स्टॉल पर सभी भारतीयों को ज्ञान मंदिर के बारे में जानकारी दी गई एवं बहुत सुंदर साहित्य भी सभी को वितरित किया गया, जिसकी सभी ने सहराना भी की।

ज्ञान मंदिर कुरुक्षेत्र के स्टॉल पर भारतीय कार्यकारी उच्चायुक्त को “गीता ग्रंथ” भेट की गई साथ में श्री वीरेन्द्र शर्मा जी (ब्रिटिश सांसद) को भी “गीता ग्रंथ” भेट की गई।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular