Assembly Election: चुनावी मौसम में आए वोटर्स के ‘अच्छे दिन’, कहीं बढ़ी सैलरी.. कहीं गोल्ड लोन माफ

0
120
Webvarta Desk: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2021) की तारीखों की घोषणा हो गई है। इसी के साथ मार्च-अप्रैल में होने वाले विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन भी शुरू हो गया है। सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है।

चुनाव (Assembly Election 2021) की तारीखों का ऐलान होने से कुछ समय पहले ही कुछ राज्यों ने अपने यहां लोगों को राहत देने की घोषणाएं कीं। इस सिलसिले में पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की घोषणा की।

ममता (Mamata Banerjee) ने ट्वीट कर कहा कि अकुशल श्रमिकों का वेतन पहले के 144 रुपये से बढ़ाकर 202 रुपये कर दिया गया है। वहीं अर्ध-कुशल श्रमिक के लिए इसे 172 रुपये से बढ़ाकर 303 रुपये कर दिया गया है। जबकि कुशल श्रमिक के लिए 404 रुपये कर दिया गया है। बंगाल के चुनाव TMC और BJP दोनों काफी अहम मानकर चल रहे हैं।

तमिलनाडु में गोल्ड लोन माफ

इस बीच, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडापड्डी पलानीस्वामी ने राज्य के किसानों और स्वयं सहायता समूहों को बड़ी राहत दी है। पलानीस्वामी ने ऐलान किया कि सहकारी बैंकों द्वारा किसानों और गरीबों को 6 कैटिगरी में लिए गए गोल्ड लोन को माफ किया जाएगा।

कोऑपरेटिव बैंक से लिया कर्ज भी माफ

जिन स्वयं सहायता समूहों ने कोऑपरेटिव बैंकों से लोन लिया है उन्हें भी माफ कर दिया जाएगा। पलानीस्वामी ने कहा कि अर्थव्यवस्था कोविड-19 से अभी उभरी नहीं है और इससे गरीबों को लॉकडाउन के दौरान गिरवी रखे सोने को छुड़ाने में मदद मिलेगी।

पुडुचेरी में ईधन पर वैट घटा

पुडुचेरी में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत देने के लिए ईंधन पर वैट घटा दिया गया। यहां के उप राज्यपाल ने वैट में 2 फीसद की कमी की है। इससे पहले पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत देने के लिए कई राज्य पहले ही वैट में कटौती कर चुके हैं। पुडुचेरी में हाल ही में कांग्रेस की सरकार गिरी है। यह दक्षिण भारत में कांग्रेस का एकमात्र किला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here