बंगाल को विकास रोकने वाली नहीं, डबल इंजन की सरकार चाहिए : पीएम मोदी

0
286
Pm Modi

पीएम मोदी बोले, -ममता को दो मई को मिलेगा पूर्व मुख्यमंत्री को प्रमाणपत्र

आसनसोल, 17 अप्रैल (वेबवार्ता)। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पांचवें चरण का मतदान जारी है। इसके अलावा आने वाले 3 चरणों के लिए चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज आसनसोल में चुनावी प्रचार किया। इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि चार दौर का मतदान, टीएमसी खंड-खंड हो गई। बाकी चार दौर का मतदान, दीदी-भाइपो का पत्ता साफ। पांचवें चरण के मतदान में भी कमल के फूल पर बटन दबाकर, भाजपा की सरकार बनाने के लिए भारी संख्या में मतदान हो रहा है।

मोदी (PM Modi) ने कहा कि बंगाल में जो सरकारें रहीं, उनके कुशासन ने आसनसोल को कहां से कहां पहुंचा दिया। जहां लोग चाकरी के लिए आते थे, आज यहां से लोग पलायन हो रहे हैं। मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी ने यहां हर तरफ माफिया राज पहुंचा दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने वाले कानून बनाए, तो दीदी (Mamata Banerjee) विरोध में उतर आईं। केंद्र सरकार ने किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर करने शुरू किए, तो दीदी ने इससे भी किसानों को वंचित रखा। बंगाल को विकास रोकने वाली नहीं, डबल इंजन की सरकार चाहिए। बंगाल की बीजेपी सरकार, आपका लाभ कराने वाली हर उस योजना को लागू करेगी, जिन्हें दीदी की सरकार ने रोका हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को आगामी दो मई को ‘पूर्व मुख्यमंत्री’ को प्रमाण पत्र मिलेगा। श्री मोदी ने आरोप लगाया गया कि सुश्री बनर्जी बंगाल के विकास के खिलाफ हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि श्री बनर्जी पश्चिम बंगाल के लोगों और केंद्रीय कल्याण योजनाओं के बीच एक दीवार की तरह खड़ी हैं, जो उन्हें लाभ से वंचित करती है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में दीदी (सुश्री बनर्जी) ने जनता को विकास के नाम पर धोखा दिया है। वह विकास के सामने एक दीवार की तरह खड़ी रही हैं।

श्री मोदी (PM Modi) ने कहा, “केन्द्र ने पांच लाख रुपये तक के मुफ्त हेल्थकेयर की सुविधा प्रदान की थी। केन्द्र ने शरणार्थियों की मदद के लिए कानून बनाया था जिसका सुश्री बनर्जी ने विरोध किया।” उन्होंने कहा कि केन्द्र ने मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक पर कानून बनाया तो भी सुश्री बनर्जी (Mamata Banerjee) नाराज हो गयीं। केंद्र ने किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने के लिए कानून बनाया, मुख्यमंत्री ने इसका भी विरोध किया। श्री मोदी ने कहा कि बंगाल राज्य में डबल इंजन की सरकार बनाना चाहता है और राज्य के विकास को कोई भी नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि आपका वोट राज्य से न केवल तृणमूल को हटाएगा बल्कि बंगाल को माफिया राज से मुक्ति मिलेगी।

उन्होंने कहा कि यह सब मतदाताओं के वोट की ताकत से मुमकिन है। उन्होंने कहा, “बांग्ला नववर्ष के बाद से यह मेरी पहली रैली है। चार चरण के मतदान के बाद तृणमूल कांग्रेस घबरा गई है। दीदी शवों पर राजनीति कर रही है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि लोग रोजगार के लिए यहां आते थे लेकिन आज यहां के लोग पलायन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी ने यहां ‘माफिया राज” फैलाया’ है। श्री मोदी (PM Modi) ने कहा, “साइकिल से लेकर रेल, कागज से लेकर स्टील, एल्युमिनियम से लेकर कांच तक पूरे भारत के लोग यहां फैक्ट्रियों में काम करने के लिए आते हैं। एक तरह से आसनसोल मिनी इंडिया है। भारत के सभी क्षेत्रों के लोग यहां देखे जाते हैं, लेकिन बंगाल की सरकारों के कुशासन ने आसनसोल को बहुत बुरी से नजरअंदाज किया है।

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा कि अपने अहंकार में दीदी इतनी बड़ी हो गई हैं कि हर कोई उन्हें अपने आगे छोटा दिखता है। केंद्र सरकार ने अनेक बार अनेक विषयों पर बात करने के लिए बैठकें बुलाई हैं, लेकिन दीदी कोई न कोई कारण बताकर इन बैठकों में नहीं आतीं। कोरोना पर पिछली दो बैठकों में बाकी मुख्यमंत्री आए, लेकिन दीदी नहीं आईं। नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल में बाकी मुख्यमंत्री आए, लेकिन दीदी नहीं आईं। मां गंगा की सफाई के लिए देश में इतना बड़ा अभियान शुरु हुआ लेकिन दीदी उससे संबंधित बैठक में भी नहीं आईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here