राहुल के इमरजेंसी वाले बयान पर बोले BJP का तंज- माफी मांगते थक जाएंगे.. गुनाह खत्म नहीं होंगे

0
98
Webvarta Desk: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इमरजेंसी (Rahul Gandhi Emergency Remark) को गलती बताने वाले बयान पर भाजपा (BJP) ने आक्रामक हो गई है।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) माफी मांगते थक जाएंगे लेकिन उनके गुनाहों की गिनती खत्म नहीं होगी। इमरजेंसी में जिन लोगों ने अपनी जाने गंवाई,जिस तरह से उन्होंने लोकतंत्र की हत्या की..ये माफी करने लायक है? इनकी गुनाहों के गली के हर मोड पर इनके गुनाहों के ढेर दिखेंगे।

बहुत बरस बाद सोचते हैं राहुल

वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आपातकाल के फैसले को गलत कहने पर चुटकी ली। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी की दिक्कत यही है कि वह बहुत बरस बाद सोचते हैं। शिवराज ने कहा कि 1975 में इमरजेंसी लगी थी, हम भी जेल गए थे। उस समय हम बच्चे थे। आज जब राहुल गांधी बोल रहे हैं तब हम 61 साल के हो गए हैं।

तब राहुल गांधी मांगेगे माफी

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इतनी पीछे उनकी सोच चल रही है। हालांकि, देर आए, दुरुस्त आए। सीएम ने कहा कि राहुल गांधी जिस ढंग से केंद्र सरकार पर, प्रधानमंत्री पर बेहूदी टिप्पणियां करते हैं एक दिन उनको, पता नहीं कब उनकी ट्यूबलाइट जलेगी और उनको अपनी गलती भी महसूस होगी। इसके बाद फिर उन्हें अपनी गलतियों की माफी मांगनी पड़ेगी।

राहुल बोले- दादी ने भी मानी थी गलती

इससे पहले भारत के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार कौशिक बसु कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाई गई इमरजेंसी एक “गलती” थी। इमरजेंसी पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वह एक गलती थी। बिलकुल, वह एक गलती थी। और मेरी दादी (इंदिरा गांधी) ने भी ऐसा कहा था। उन्होंने कहा कि उस दौरान जो भी हुआ वह “गलत” था लेकिन वर्तमान परिप्रेक्ष्य से बिलकुल अलग था क्योंकि कांग्रेस ने कभी भी देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने का प्रयास नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here