कोरोना संकट की इस घड़ी में बीजेपी का कार्यकर्ता दिन-रात देश के साथ खड़ा है : नड्डा

0
97
JP Nadda

-नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना की 17 मोबाइल मेडिकल यूनिट

नई दिल्ली, 16 मई (वेबवार्ता)। हिमाचल प्रदेश को रविवार को 17 मोबाइल मेडिकल यूनिट मिली हैं। ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम के तहत इन मोबाइल यूनिट्स को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे।

इस मौके पर नड्डा ने कहा, ‘कोविड की दूसरी लहर के बीच ‘सेवा ही संगठन’ का दूसरा भाग शुरू हो गया है। हमारे कई कार्यकर्ता अस्पतालों के साथ कठिन परिश्रम कर रहे हैं और परीक्षण को लेकर हम हर संभव सुविधाएं दे रहे हैं।’ जेपी नड्डा ने एंबुलेंस को रवाना करते हुए कहा, हिमाचल प्रदेश के जिलों के अलग-अलग हिस्सों में एंबुलेंस चलेंगी और स्थानीय प्रशासन की जरूरत के मुताबिक अपनी सेवाएं प्रदान करेंगी।

उन्होंने कहा, ‘लोगों को अस्पताल में भर्ती, परीक्षण और टीकाकरण के लिए लगातार मदद मिल रही है।’ नड्डा ने कहा, ‘भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां आम जनता भी सरकार के साथ कोविड से लड़ने के लिए आगे आई है। लाखों गैर सरकारी संगठनों ने इस वायरस से लड़ने और लोगों की मदद करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है।’

उन्होंने कहा, ‘जिस समय मास्क और पीपीई किट यहां मिलना मुश्किल हो रहा था, उस समय हमारे ‘महिला मंडल’ और स्वयं सहायता समूहों ने कई मास्क बनाए और उनका वितरण किया।’ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 39,575 सक्रिय मामले हैं जिनमें से 2,254 लोगों की मौत इस जानलेवा बीमारी से हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here