Saturday, September 24, 2022

Chandigarh University MMS: लड़कियों का MMS बनाकर इंटरनेट पर डाला, 8 ने की आत्महत्या की कोशिश!

वेबवार्ता: पंजाब के मोहाली (Mohali News) में स्थित चंडीगढ़ विश्चविद्यालय (Chandigarh University MMS) में शनिवार की देर रात बवाल हो गया। बताया जा रहा कि एक छात्रा ने दूसरी छात्राओं का नहाते वक्त का एमएमएस बनाकर इंटरनेट पर वायरल कर दिया। इसके बाद 8 छात्राओं ने कथित रूप से खुदकुशी करने की कोशिश की।

आरोप लग रहे कि छात्रा ने कई छात्राओं का नहाते समय वीडियो (Chandigarh University MMS) बनाकर एक युवक को भेज दिया। उस युवक ने वीडियो इंटरनेट पर शेयर कर दिया। मामले में आरोपित छात्रा को हिरासत में ले लिया गया है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में रात करीब ढाई बजे कई छात्र पहुंचे और प्रदर्शन किया।

मीडिया की खबरों के अनुसार चंडीगढ़ विश्चविद्यालय की छात्राओं ने आरोप लगाया है कि गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा ने कई छात्राओं का नहाते वक्त वीडियो (Chandigarh University MMS) रिकॉर्ड किया। इन वीडियोज को छात्रा एक लड़के को भेजती थी। वह लड़का उन वीडियोज को इंटरनेट पर अपलोड करता था। इसके बाद शनिवार देर रात कॉलेज कैंपस में जमकर बवाल हुआ।

इस मामले को लेकर एसएसनी मोहाली ने बयान दिया है कि एक छात्रा वीडियो शूट किया और उसे शेयर किया। मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना से संबंधित किसी की मौत की सूचना नहीं है। मेडिकल रिकॉर्ड के अनुसार आत्महत्या करने या कोशिश करने की सूचना नहीं मिली है।

दावा किया जा रहा कई लड़कियों ने सुसाइड की भी कोशिश की। हालांकि स्टूडेंट वेलफेयर ऑफिसर का कहना है कि केवल एक लड़की को बेहोश हो गई थी।जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है। डीपीआरओ प्रीत कंवल सिंह ने अपने बयान में कहा कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के संबंध में एक फर्जी खबर है जिसमें दावा किया गया था कि लड़कियों ने आत्महत्या का प्रयास किया है। उन्होंने यह भी कहा भ्रामक खबरों को प्रसारित ना करें।

इस पूरे प्रकरण का पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है, इसकी जांच की जा रही है। मैं यहां सभी छात्रों के माता-पिता को आश्वस्त करने के लिए हूं कि आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

मोहाली की घटना को लेकर पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने छात्राओं से अपील की है कि शांति बनाए रखें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं यूनिवर्सिटी के सभी छात्रों से अपील करता हूं कि शांत रहें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। ये एक संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों-बेटियों से संबंधित है। हमें बहुत सतर्क रहना चाहिए। एक समाज के रूप में यह हमारी भी परीक्षा है।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular