Pulwama Attack: पुलवामा हमले की बरसी पर भारतीय सेना ने जारी किया Video, देखकर हो जाएंगे भावुक

0
166
Webvarta Desk: पुलवामा हमले (Pulwama Attack) की दूसरी बरसी पर भारतीय सेना (Indian Army) ने किसी को भी अंदर से झकझोर कर रख देने वाला एक वीडियो (Chinar Corps Released Video of Pulwama Attack) जारी किया है।

चिनार कॉर्प्स (Chinar Corps Released Video of Pulwama Attack) के ट्विटर हैंडल से जारी यह वीडियो पूरी घटना और उसके बाद भारत सरकार के उठाए कदमों के बारे में बताता है। वीडियो की शुरुआत में बताया गया है कि सीआरपीएफ बटालियन की बसों को टारगेट करने वाला आत्मघाती आतंकवादी सिर्फ 20 वर्ष का आदिल अहमद डार था।

CRPF के दस्ते पर 14 फरवरी, 2019 को आत्मघाती हमला

उसने अपने घर से महज 10 किलोमीटर की दूर पर ही हाइवे पर सीआरपीएफ की बसों को विस्फोटकों से भरी कार के जरिए निशाना बनाया और इस घटना में 40 जवान शहीद हो गए। 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा आतंकी हमले ने 70 अन्य जवानों को जख्मी कर दिया। इस घटना के बाद भारत ने पाकिस्तान से ‘Most Favoured Nation’ का दर्जा वापस ले लिया, उसके साथ व्यापार बंद कर दिए और कूटनीतिक मोर्च पर उसकी घेरेबंदी की जाने लगी।

वीडियो के ही एक दृश्य में बताया गया है कि 18 ताबूतों को करीब-करीब खाली परिवारों को भेजा गया।

वीडियो के आखिर में दो शेर लिखे गए हैं जो इस प्रकार हैं-

बिठाकर पास बच्चों को जो कल किस्से सुनाता था,
उसे किस्सा बनाने को, क्या जायज ये धमाका था?

पहुंचा घर जो उसके था वो ताबूत था खाली,
उठा जो उसकी चौखट से बहुत भारी जनाजा था।

बालाकोट एयरस्ट्राइक से कांपी पाकिस्तान की रूह

ध्यान रहे कि भारत ने पुलवामा हमले के जवाब में पाकिस्तान के अंदर घुसकर बालाकोट एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया और दर्जनों आतंकवादियों को ठिकाने लगा दिए। इतना ही नहीं, विश्व बिरादरी से पाकिस्तान को अलग-थलग करने और परोक्ष तौर पर उसे आंतकी राष्ट्र घोषित करवाने की मुहिम छेड़ी गई।

भारत का यह प्रयास काफी हद तक रंग भी ला रहा है। अंतरराष्ट्रीय संस्था FATF पाकिस्तान पर आतंकी फंडिंग को लेकर लगातार शिकंजा कस रहा है और पाकिस्तान पूरी तरह बिलबिला उठा है। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार अंतरराष्ट्रीय दबाव के आगे घुटने टेकने पर मजबूर हुई है और उसे अपने यहां पल रहे आतंकियों को एक-एक कर जेल भेजना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here